MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर डिमांड देखी जा रही है. बीजेपी के प्रत्याशी योगी की सभा अपने विधानसभा क्षेत्र में करवाना चाहते हैं, योगी भी कई चुनावी सभाएं अब तक प्रदेश में कर चुके हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश में नोएडा शहर का मिथक तोड़ चुके योगी आदित्यनाथ अब मध्य प्रदेश के 'नोएडा' भी आ रहे हैं. 15 नवंबर को योगी यहां सभा करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशोकनगर में सभा करेंगे योगी 


दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 नवंबर को मध्य प्रदेश के अशोकनगर में प्रचार के लिए आ रहे हैं. अशोकनगर को एमपी का नोएडा भी कहा जाता है. क्योंकि इस सीट से एक मिथक जुड़ा है, माना जाता है कि जो भी मुख्यमंत्री यहां आता है उसकी कुर्सी चली जाती है. अशोकनगर आने के बाद अब तक 8 मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी गंवा चुके हैं. कुछ ऐसा ही मिथक नोएडा शहर के साथ भी था. लेकिन योगी आदित्यनाथ ने 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नोएडा के मिथक को तोड़ दिया. उन्होंने नोएडा में सभा भी की थी और मुख्यमंत्री बने थे. ऐसे में अब इस बात की चर्चा तेज हैं कि क्या योगी नोएडा की तरह अशोकनगर के मिथक को भी तोड़ेंगे. 


बीजेपी प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार 


योगी आदित्यनाथ 15 नवंबर को अशोकनगर जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. खास बात यह है कि अशोकनगर से बीजेपी के प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी बीमार होने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं, ऐसे में यहां योगी की सभा होना अहम माना जा रहा है. 


ये भी पढ़ेंः BJP ने क्यों नहीं बनाया सीएम शिवराज को फेस, कमलनाथ का जवाब सुनकर रह जाएंगे हैरान


8 सीएम की चली गई कुर्सी 


अशोकनगर के मिथक की बात की जाए तो यहां अब तक 8 मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी गवां चुके हैं. प्रकाशचंद सेठी, कैलाश जोशी,  वीरेन्द्र सखलेचा, श्यामाचरण शुक्ल, अर्जुन सिंह, मोतीलाल बोरा, सुंदरलाल पटवा और दिग्विजय सिंह किसी न किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अशोकनगर पहुंचे थे.  इसके अलावा बिहार के सीएम रहे लालू प्रसाद यादव भी सीएम रहते हुए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अशोकनगर आए थे. लेकिन उनकी भी कुर्सी चली गई थी. लेकिन इन मुख्यमंत्रियों की कुर्सी चली गई थी. यही वजह है कि राजनीतिक लिहाज से अशोकनगर सीट को एमपी का नोएडा भी कहा जाता है. 


16 साल में सीएम शिवराज आने से बचे 


मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने 16 सालों के कार्यकाल में कभी भी अशोकनगर में नहीं आए हैं. हालांकि सीएम शिवराज ने अशोकनगर के आस-पास के गांवों में ही पहुंचे हैं. लेकिन अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अशोकनगर प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः मालवा-निमाड़ पर पालयट की एंट्री, जानिए क्यों सचिन इस अंचल में होते हैं खास प्रचारक