Indian Railways: मध्य प्रदेश बहुत जल्द मुंबई, लखनऊ और पटना से फास्ट रेलवे कनेक्टिविटी के जरिए जुड़ने जा रहा है. रेलवे कनेक्टिवी को बूस्ट करने के कदम में राज्य में जल्द ही तीन वंदे भारत ट्रेन शुरू हो सकती है. इसमें स्लीपर वंदे भारत भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों वंदे भारत ट्रेनों को नवंबर या दिसंबर में हरी झंडी दिखाई जा सकती है. नई वंदे भारत ट्रेनों के शुरू होने से मुंबई, पटना और लखनऊ यात्रा करने वाले यात्रियों को सुविधा होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सब कुछ ठीक चल रहा है और अगर सब कुछ योजना के अनुसार चलता रहा, तो शहर को जल्द ही तीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात मिल सकती है. स्लीपर विकल्पों को शामिल करने के साथ ये एक्सप्रेस ट्रेनें यात्रियों के लिए तेज़ और आरामदायक यात्रा करने की सुविधा मिलेगी. इन ट्रेनों का उद्घाटन यात्रियों के आराम को ध्यान में रखते हुए किया गया है, जिसका उद्देश्य यात्रा की अवधि को कम करना और संपूर्ण यात्रा अनुभव को बेहतर बनाना है.


ये भी पढ़ें- इंदौर में भी विधायक जंडेल पर FIR दर्ज, वीडियो वायरल होने पर चौतरफा घिरे कांग्रेस नेता


तेजी, सुविधा और सुरक्षा का मिश्रण वंदे भारत
अधिकारियों ने पाया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की शुरुआत ने भारतीय रेलवे में बहुत बड़ी क्रांति ला दी है, जो तेजी, सुविधा और सुरक्षा का एक बेहतरीन मिश्रण है. आरामदायक सीटों, एयर कंडीशनिंग, वाई-फाई तक पहुंच और मनोरंजन के कई विकल्पों जैसी सुविधाओं से सुसज्जित ये ट्रेनें यात्रियों के आराम को प्राथमिकता देती हैं. 


ये भी पढ़ें- घर में धमाका, इलाके में दहशत का माहौल, देखें वीडियो


फिलहाल जारी नहीं हुई रूट की डिटेल्स
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इनमें ऑटोमेटिक डोर, आग का पता लगाने और उसे बुझाने की व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरों के जरिए चौबीसों घंटे सुरक्षा निगरानी जैसी कई सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं. आगामी त्योहारी सीजन के दौरान भोपाल से मुंबई, लखनऊ और पटना के लिए चलने वाली नई वंदे भारत ट्रेनों के रूट का विवरण अभी जारी नहीं किया गया है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!