Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में उपचुनाव के ऐलान के साथ ही राज्य के नियमित कर्मचारियों ने मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है. कर्मचारी राज्य सरकार से केंद्र के समान महंगाई भत्ता देने की मांग कर रहे हैं. एमपी के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केंद्र के समान करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है. उप चुनाव में कर्मचारियों की लंबित मांग को लेकर उप नेता प्रतिपक्ष ने सीएम को पत्र लिखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी के 4 लाख से ज्यादा नियमित कर्मचारियों का 4 फीसदी लंबित मंहगाई भत्ता देने की मांग जो पकड़ने लगी है. केंद्र ने अपने कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता जनवरी में बढ़ाने से भत्ता बढ़कर 50 फीसदी हो गया था. वहीं एमपी के कर्मचारियों को 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है. 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की आस जनवरी से लगाये हैं. अमूमन केंद्र के साथ राज्य का भी मंहगाई भत्ता बढ़ाने की परंपरा रही है.


ये भी पढ़ें- गर्भवती महिलाओं के लिए सरकार का बड़ा फैसला, हाई रिस्क में हैं तो मिलेगी ये सुविधा


समान महंगाई भत्ते की मांग
मंत्रालय में काम करने वाले कर्मचारियों ने कहा कि केंद्र के समान महंगाई भत्ता जरूरी है. केंद्र ने जनवरी में मंहगाई भत्ता बढ़ाया अपने कर्मचारियों का हमें अबतक इंतजार है. इधर, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की डिमांड पर सियासी रस्सा कसी शुरू हो गई है. भाजपा विधायक अमरीश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते के नाम पर सिर्फ सियासत कर रही है.


ये भी पढ़ें- CG में बढ़ा कर्मचारियों का DA तो मध्य प्रदेश में भी उठी मांग, 4 लाख कर्मचारियों को मिलेगा फायदा


सियासत पर क्या बोले भाजपा विधायक
अम्बरीष शर्मा ने आगे कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में कर्मचारियों के क्या हालात थे. यह किसी से छिपी नहीं है. आज मध्य प्रदेश में कर्मचारियों के हितेषी सरकार है जल्द ही केंद्र के सामान DA बढ़ाकर कर्मचारियों को दिया जाएगा. कर्मचारी चिंतित न कांग्रेस पार्टी के पास मुद्दे नहीं बचे .हैं इसलिए बेवजह मुद्दे कांग्रेस पार्टी उछाल रही है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!