मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली कटौती को लेकर अपडेट आया है. 15 अक्टूबर को शहर के कई इलाकों में बिजली कटौती होगी, बताया जा रहा है कि इन इलाकों में बिजली कंपनी मेंटेनेंस का काम करेगी, जिसके चलते मंगलवार को 3 से 6 घंटे तक बिजली काटने की बात बिजली विभाग की तरफ से की गई है. बता दें कि नवरात्रि से पहले भी भोपाल के कई इलाको में बिजली कटौती की जा रही थी, जबकि अब त्योहार खत्म होते ही फिर से बिजली कटौती शुरू हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल के इन इन इलाको में बिजली गोल 


भोपाल में मंगलवार को जिन इलाकों में बिजली की कटौती की जानी है, उनमें मंदाकिनी, इंद्रपुरी, लहारपुर,  जानकी नगर, दानिशकुंज, बाग मुगालिया, रोहित नगर जैसे बड़े इलाके शामिल हैं, इन इलाको में 3 से 6 घंटे तक बिजली कटौती होगी. ऐसे में इन इलाकों में रहने वाले लोगों को जरूरी काम जल्दी निपटा लेने चाहिए. 


  • द्वारिका परिसर, स्कॉय ड्रीम, नीरज नगर, रोहित नगर, श्रीराम हाइट्स, लहारपुर और बाग मुगालिया के आसपास सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक बिजली गुल रहेगी. 

  • बी-सी सेक्टर, मंदाकिनी, सतनामी नगर, इंद्रपुरी ए, कल्पना नगर और सोनागिरी इलाके में सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक बिजली कटौती होगी. 

  • सुबह 10 बजे से दोपहर के 1 बजे तक सीआई कॉलोनी, सागर होम्स, चिनारवुड, जानकी नगर और अमलतास कॉलोनी के आसपास बिजली काटी जाएगी. 

  • गर्वमेंट क्वार्टर, अन्नपुर्णा कॉम्पलेक्स और इसके आसपास के क्षेत्र में सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बिजली की कटौती होगी. 

  • जेके टाउन, सिद्धि-समृद्धि हाइट्स, चिनार कॉलोनी, पृथ्वी कोटयार्ड, लिबर्टी कॉलोनी, दानिशकुंज-2, 3, 4-5, विराशा हाइट्स और समरधा के आसपास भी सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक बिजली की कटौती होगी. 

  • गंगौत्री हाइट्स, ताबिश कॉम्पलेक्स और चाणक्यपुरी के पास सुबह 10 से शाम 4 के बीच बिजली काटी जाएगी. 


ये भी पढ़ेंः उड़ते MP ने पंजाब को भी पीछे छोड़ा, ड्रग मामले में पटवारी ने सरकार को घेरा


 


भोपाल में मेंटेनेंस का काम 


दरअसल, भोपाल में लंबे समय से बिजली विभाग की तरफ से मेंटेनेंस का काम चल रहा है. इससे पहले भी बिजल विभाग की तरफ से कई इलाकों में बिजली की कटौती की गई है. फिलहाल फिर से मेंटेनेंस का काम शुरू किया जा रहा है. ऐसे में बिजली कटौती का काम शुरू किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ेंः ऑनलाइन जानकारी लेकर करते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट, तो जान लें ये जरूरी खबर


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!