भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना केस कम होने के साथ ही प्रशासन का पूरा ध्यान सभी को टीका लगवाने की ओर है. इसी सिलसिले में राजधानी भोपाल के लिए निर्देश जारी करते हुए बताया गया कि 'टीका लगवाओ-दुकान खुलवाओ' के नारों के साथ गुरुवार को पूरे मार्केट को खोला जाएगा. बुधवार से ही शहर के सभी दुकान मालिक और उनके वर्कर्स का टीकाकरण शुरू होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्यापारी संगठन कर रहा था मांग
राजधानी भोपाल व्यापारी संगठन के सदस्य पिछले कई दिनों से वैक्सीन लगवाने की मांग कर रहे थे. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने मीटिंग कर फैसला लिया. इसी के मद्देनजर बुधवार से कैम्प लगाकर शहर के व्यापारियों और उनकी दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों को कैम्प लगाकर उनका 100 फीसदी टीकाकरण किया जाएगा. 


यह भी पढ़ेंः-हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल: आरिफ ने हिंदू रीति-रिवाज से कराई बहन की शादी


स्मार्ट सिटी कार्यालय में हुई अहम बैठक
व्यापारी संगठन की मांग को देखते स्मार्ट सिटी कार्यालय में जिला प्रशासन और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मार्केट खोलने को लेकर अहम बैठक आयोजित हुई. बैठक में फैसला हुआ कि गुरुवार को पूरा मार्केट खोला जाएगा, इसी को देखते हुए दुकानदारों का 100 फीसदी टीकाकरण करवाया जाएगा. 


कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य
बैठक में इस बात का फैसला भी हुआ कि दुकानदार कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ही दुकानों को खोलेंगे. व्यापारियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि ग्राहक उनकी दुकान पर गाइडलाइन का पालन करें. इसके साथ ही मार्केट में अनाउंसमेंट के जरिए डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना, वैक्सीन लगवाना आदि की सूचनाएं दी जाएंगी. व्यापारियों को भी दुकानों के बाहर डिस्टेंसिंग के अनुसार दुकानों पर गोले बनाना होंगे. 


यह भी पढ़ेंः- छिंदवाड़ा के सोमाढाना और रंगीनखापा के जंगलों से आती थी नशीली गंध, पुलिस के भी होश उड़े


नए-पुराने शहर के बाजारों में होगा टीकाकरण
बुधवार को व्यापारियों के लिए शुरू हो रहे टीकाकरण में नए और पुराने शहर के सभी बाजारों में निशुल्क टीकाकरण कैम्प आयोजित किए जाएंगे. इस दौरान व्यापारी और उनके कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने की जिम्मेदारी व्यापारी संगठन की ही रहेगी. 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के बाद ही बाजार खोलने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि बाजार खुलने व बंद होने का समय कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार ही रहेगा. गाइडलाइन का पालन करने पर ही भोपाल कोरोना से जंग जीत पाएगा. 


यह भी पढ़ेंः- मकान तोड़ते वक्त दीवार से गिरने लगे विक्टोरिया शासनकाल के बेशकीमती सिक्के, बनना था मालामाल, पहुंच गए हवालात


WATCH LIVE TV