MP Political News: बीजेपी का सदस्यता अभियान जारी है. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता व्यापक स्तर पर लोगों को बीजेपी की सदस्यता दिलाने में जुटे हुए हैं. अब बीजेपी के इस सदस्यता अभियान में फिल्टर लगाने का काम भी किया जाएगा. पार्टी संगठन सदस्यता अभियान के पूरे होने के बाद सभी सदस्यों का वेरिफिशन करेगा. जो सदस्य इस प्रोसेस में संदिग्ध पाए जाएंगे उनको बाहर कर दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार पार्टी संगठन को जानकारी लगी है कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोग भी मिस्ड कॉल देकर बीजेपी की सदस्यता ले रहे हैं. इसको लेकर हर वार्ड में शक्ति केंद्र की टोली सदस्यता अभिायन के तहत बने सदस्यों की जानकारी निकालकर संगठनों के पास पहुंचाएगी.


ये भी पढ़ें- लाठीचार्च से भड़के पटवारी, बोले- जख्म भुलाया नहीं जाएगा, सरकार पहले ही खो चुकी मर्यादा


सदस्य बनाते समय बरतें सावधानी
इंदौर में सदस्यता अभियान को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश के सभी नगर अध्यक्षों, जिलाध्यक्षों और सदस्यता अभियान प्रभारियों को निर्देश दिए हैं. पार्टी का सदस्य बनाते वक्त पूरी सावधानी बरती जाए. अगर किसी ऐसे व्यक्ति ने पार्टी की सदस्यता ले ली है, जिससे की पार्टी की छवि खराब होगी तो उनका वेरिफिकेशन किया जाए. वेरिफिकेशन कर उनकी जानकारी संगठन के पास भेंजे.


गंभीर अपराध वालों की होगी जांच 
बीजेपी के इंदौर शहर अध्यक्ष गौरव रणदीवे का कहना है कि प्रथम चरण का सदस्यता अभियान पूरा होने के बाद 1 अक्टूबर से दूसरा चरण शुरू हुआ. इन्होंने दो राजनीतिक दलों की सदस्यता ले रखी है. फिर दूसरे दल में रहते हुए उन पर रासुका, बलवा जैसे अन्य गंभीर अपराध दर्ज किए गए हों, ऐसे सदस्यों पर स्क्रूटनी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उनको हटाने का काम किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- अगर पैदा होती है बेटी तो हॉस्पिटल नहीं लेगा फीस, नवरात्रि में इस पहल की हर जगह चर्चा


इतने लोग ले चुके हैं सदस्यता
बात करें तो बीजेपी अभी तक इंदौर-1 विधानसभा में 1 लाख 27 हजार 855, इंदौर-2 विधानसभा में 1 लाख 24 हजार, इंदौर-3 विधानसभा में 52 हजार 244, इंदौर-4 विधानसभा में 57 हजार 646, इंदौर- 5 विधानसभा में 87 हजार 593, राऊ विधानसभा में 82 हजार 596 सदस्य बना चुकी है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!