अगर पैदा होती है बेटी तो हॉस्पिटल नहीं लेगा फीस, नवरात्रि में इस पहल की हर जगह चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2457183

अगर पैदा होती है बेटी तो हॉस्पिटल नहीं लेगा फीस, नवरात्रि में इस पहल की हर जगह चर्चा

MP Navratri Special: मध्य प्रदेश के एक प्राइवेट अस्पताल ने शारदीय नवरात्रि पर बहुत ही अनूठी पहल की शुरूआत की है. अस्पताल ने ऐलान किया है कि अगर नवरात्रि में कोई भी बेटी का जन्म होता है तो उनसे अस्पताल का कोई भी खर्च नहीं लिया जाएगा.

अगर पैदा होती है बेटी तो हॉस्पिटल नहीं लेगा फीस, नवरात्रि में इस पहल की हर जगह चर्चा

Burhanpur News: आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. पूरे देशभर में माता के भक्त माता के मंदिर में जाकर आराधना और दर्शन कर रहें हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश के बुरहानपुर का प्रेशियस लाइफ केयर हॉस्पिटल काफी चर्चा में है. चर्चा की वजह यह है कि अस्पताल प्रशासन ने नवरात्रि में पैदा लेने वाली बेटियों के मां-बाप से किसी भी तरह के फीस न लेने की घोषणा कर दी है. 

दरअसल, प्रेशियस लाइफ केयर हॉस्पिटल संचालक ने घोषणा किया है कि नवरात्रि के 9 दिनों तक उनके अस्पताल में किसी भी मां-बाप को अगर बेटी पैदा होती है तो ऐसे परिवार से डिलीवरी की कोई भी फीस नहीं ली जाएगी. उनका पूरा खर्च खुद अस्पताल प्रशासन उठाएगा. दिलचस्प बात यह है कि बुरहानपुर का यह अस्पताल ये अनूठी पहल पिछले 3 सालों से कर रहा है.

ये भी पढ़ें-  देश का इललौता मंदिर, जहां सुबह 4 बजे होता है गरबा! देखें वीडियो

अस्पताल संचालक का कहना बेटियों के सम्मान में शुरू की है ये पहल
प्रेशियस लाइफ केयर हॉस्पिटल के संचालक  ऋषि बंड कहते है कि- हमारा मुख्य उद्देश्य 'बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ और बेटियों का सम्मान है,  हमने  इसलिए चैत्र और शारदीय नवरात्रि में जन्म लेने वाली बेटियों के मां-बाप से डिलीवरी  के दौरान होने वाले किसी भी तरह के खर्च को खुद ही उठान का फैसला लिया है. आगे ऋषि बंड कहते हैं कि पिछले तीन साल में जब से हमने इस योजना की शुरुआत की है तब से लेकर अब तक 14 परिवारों ने इस योजना का लाभ उठाया है. 

ये भी पढ़ें- नवरात्रि पर बागेश्वर बाबा का बड़ा बयान, ये संकल्प लेने पर ही सफल होगी पूजा

देशभर में आज से शुरू हो रहा नवरात्रि का पर्व 11 अक्टूबर को होगा समापन
आपको बता दें कि देशभर के साथ-साथ ही मध्यप्रदेश में आज से हिन्दुओं के महान पर्व नवरात्रि की शुरुआत हो रही है. मध्य प्रदेश के अलग-अलग मंदिरों में मां की आराधना करने के लिए भक्तों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है. मां दुर्गा का यह पर्व 9 दिनों तक चलेगा जिसका समापन 11 अक्टूबर को होगा.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news