मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीएम मोहन यादव की सुरक्षा में चूक की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री का काफिला जिस रूट से गुजरना था वहां पर पुलिस नहीं पहुंची थी. हेड कांस्टेबल को मैसेज ही नहीं दिया गया था. सीएम मोहन का काफिला भोपाल में जिस जगह गुजरना था वहां पर पुलिस बल की तैनाती नहीं हुई थी, ऐसे में सब हैरान रह गए. जब मामले का पता लगाया गया तो जानकारी मिली की थाने में तैनात हेड कांस्टेबल ने मैसेज सुनने के बाद भी थाने के स्टाफ को सूचित नहीं किया था. ऐसे में पुलिस ने प्रधान आरक्षक की इस लापरवाही पर एक्शन लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टेट हैंगर से लौट रहे थे सीएम मोहन 


दरअसल, सात अक्टूबर की रात को 9 बजकर 30 मिनट पर सीएम मोहन यादव स्टेट हैंगर से सीएम हाउस की तरफ लौट रहे थे. सीएम के गुजरने वाले रूट पर डीसीपी जोन-3 रियाज इकबाल के अनुसार कहने के बाद भी कोहेफिजा थाने का पुलिस बल रूट पर नहीं पहुंचा. जबकि सेट पर मैसेज पहले ही दे दिया गया था. लेकिन मैसेज सुनने के बाद भी थाने में ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक ने इसकी जानकारी स्टाफ को नहीं दी. ऐसे में मौके पर मौजूद ट्रैफिक में लगे पुलिस बल ने यातायात क्लीयर कराया जिसके बाद सीएम मोहन का काफिला यहां से रवाना हुआ. 


ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में रजिस्ट्री के नए नियम, अब आसान होगा काम, रजिस्ट्रेशन का झंझट भी खत्म


प्रधान आरक्षक पर एक्शन 


इस लापरवाही के बाद डीसीपी जोन-3 रियाज इकबाल ने मामले में एक्शन लिया है. क्योंकि यह बड़ी लापरवाही थी. ऐसे में कोहेफिजा थाने के प्रधान आरक्षक संदीप बाथम की एक साल के लिए वेतन वृद्धि को रोकने का आदेश जारी किया है. पुलिस की यह कार्रवाई विभाग की लापरवाही को आगे गंभीरता से लेने का संदेश दे रही है. 


इंदौर में भी हुई थी चूक 


दरअसल, सीएम की सुरक्षा में चूक का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले 15 जुलाई को इंदौर में भी ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां सीएम मोहन का काफिला ऐसे रूट पर चला गया था जो बंद था. बाद में आनन-फानन में सीएम का काफिला वापस लौटाया गया था. इसके बाद सीएम मोहन ने भी मामले में अधिकारियों को फटकार लगाई थी. इसलिए भोपाल में हुई इस गलती में पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है. 


ये भी पढ़ेंः MP के दूसरे सबसे अमीर MLA के आधार कार्ड में छेड़छाड़, कहा-मेरी जान को है खतरा 


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!