भोपाल/प्रमोद शर्माः आईपीएस अफसरों के प्रमोशन के लिए आज डिपार्टमेंटल प्रमोशन  कमेटी (DPC) की बैठक होगी. यह बैठक मंत्रालय में आयोजित की जाएगी. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि लोकसभा चुनाव में कालेधन मामले में फंसे आईपीएस सुशोभन बनर्जी और संजय माने को प्रमोशन नहीं मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1989 बैच के अधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन
बता दें कि मध्य प्रदेश कैडर के 1989 बैच के आईपीएस अफसरों को प्रमोशन देने के लिए डीपीसी की बैठक होगी. इस बैच के अफसरों को एडीजी के पद से डीजी पद पर प्रमोट किया जाएगा. बैठक में एडीजी मिलिंद कानेस्कर, मुकेश कुमार जैन, संजय कुमार झा, अजय कुमार शर्मा, गोविंद प्रताप सिंह, राजेश चावला, पीएस फालिनकर, जीआर मीणा और सुषमा सिंह को डीजी रैंक पर प्रमोशन मिल जाएगा. 


वहीं 1989 बैच के दो अधिकारियों सुशोभन बनर्जी और संजय माने पर लोकसभा चुनाव के दौरान काले धन का इस्तेमाल करने का आरोप है. जिसकी जांच चल रही है. सीबीडीटी की रिपोर्ट में इन दोनों अधिकारियों का नाम आया था. यही वजह है कि प्रमोशन के लिए इन अधिकारियों के नामों पर विचार नहीं किया जाएगा. 


राज्य पुलिस सेवा के 11 अधिकारी भी बनेंगे आईपीएस
राज्य पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों को भी प्रमोट कर आईपीएस बनाया जाना है. इसके लिए डीपीसी की प्रक्रिया चल रही है. कोरोना महामारी के चलते इसमें देरी हुई है लेकिन जैसे ही डीपीसी की प्रक्रिया पूरी होगी उसके बाद 1995 और 1996 बैच के राज्य पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों को आईपीएस पद पर प्रमोट कर दिया जाएगा. इस माह के अंत तक डीपीसी की प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है.