अभय पाठक/अनूपपुर: मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे गांव में हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है. हाथी के हमले से एक परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई है. मौके पर कोतमा विधायक और वन विभाग का अमला पहुंचा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये दर्दनाक घटना बुधवार की रात करीब 12 बजे घटी. जिले के बिजुरी वन परिक्षेत्र अंतर्गत जंगली हाथियों ने बेलगांव बीट के बाहर एक छोटे से गांव पतेरा टोला में केवट परिवार पर हमला कर दिया. हाथियों ने परिवार के तीन लोगों को कुचल कर मार डाला. बताया जा रहा है कि इस गांव के जंगलों में पिछले कुछ दिनों से जंगली हाथी घूम रहे हैं. इसकी सूचना भी वन विभाग को दी गई थी.


ये भी पढ़ें-Jhabua Accident:बस और ट्रक की भिड़ंत, दो की मौत, कई गंभीर, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा


घटना के बाद आस-पास के गांव में करीब 6 से 7 जंगली हाथियों की मौजूदगी के कारण अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही हाथियों के मूवमेंट को देखने के लिए वन अमला भी तैनात किया गया है.


फिलहाल हाथियों का यह झुंड छत्तीसगढ़ के केल्हारी वन परीक्षेत्र से आया हुआ बताया जा रहा है. मृतक सदस्यों में गया प्रसाद केवट, मुन्नीबाई बाई केवट व उनका 4 साल का नाती राजकुमार शामिल हैं. जानकारी अनुसार केवट परिवार गांव से बाहर खेत में घर बनाकर रह रहा था. जहां हाथी ने इनपर हमला कर दिया.


Watch LIVE TV-