Madhya Pradesh News: क्या इस बार प्रदेश के कर्मचारियों की दिवाली फिकी होने वाली है? क्यों कि इस बार दिवाली महीने के आखिर में होना है, जिस कारण सारे कर्मचारी परेशान हैं कि त्योहरा कैसा मनाया जाएगा. इसी कारण प्रदेश के कर्मचारियों ने सरकार से 15 हजार रुपए की अग्रिम बोनस देनी की मांग की है. दरअसल, समय पर वेतन का इंतजार कर्मचारी पहले से ही कर रहे थे उस पर से त्योहार के लिए बोनस के रूप में बेहद कम राशी मिलने पर प्रदेश के कर्मचारी काफी परेशान हो रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्मचारी संगठनों की माने तो पिछले करीब 15 सालों से प्रदेश में त्योहार में मिलने वाले बोनस की राशि नहीं बढ़ाई गई है, जबकि त्योहर में जो राशी सरकार की तरफ से मिलते हैं उसे कर्मचारी ब्याज सहित लौटाते हैं.


ये भी पढ़ें- PM किसान योजना के नाम पर ठगी, लिंक पर किया क्लिक, 11 लाख एक झटके में गायब


पिछले 15 सालों से नहीं बढ़ा बोनस 
प्रदेश में पिछले पंद्रह सालों से त्योहार पर मिलने वाली राशि नहीं बढ़ाई गई है. तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री उमाशंकर तिवारी ने कहा, ' मध्य प्रदेश में कार्यरत कर्मचारी को त्योहार मनाने के लिए 15 सालों से 4 हजार रुपए अग्रिम की राशि दी जा रही है. जो कि आज की महंगाई के हिसाब से बहुत कम है. पिछले 15 सालों में महंगाई में बढ़ोत्तरी कई गुना हो चुकी है, लेकिन त्योहार अग्रिम की राशि सरकार द्वारा नहीं बढ़ाई जा रही जो कि उचित नहीं है.' उमाशंकर तिवारी ने आगे कहा, 'छठे वेतनमान में 12 हजार रुपए और सातवें वेतनमान में 30 हजार 800 बेसिक सैलरी पाने वाले कर्मचारियों को 4 हजार रुपए की त्योहार अग्रिम की राशि मिलती है.'


ये भी पढ़ें- दुर्गा पंडाल के पास मिला मांस का टुकड़ा, MP के इस शहर में तनाव की स्थिति


कर्मचारियों ने 15 हजार तक किया बोनस बढ़ाने की मांग
सरकार की तरफ से त्योहार पर कम राशि मिलने से प्रदेश के क्रर्मचारी काफी परेशान हैं. इसके लिए उन्होंने बोनस को 15 हजार तक बढ़ाने की मांग की है. कर्मचारी नेता उमाशंकर तिवारी ने बताया, 'पात्रता अनुसार जिन कर्मचारियों को यह राशि दी जाती है. उन कर्मचारियों को अपने वेतन में से हर माह समान किश्तों में यह राशि कटवानी पड़ती है. इसके अलावा इस पर लगने वाले ब्याज की राशि का भी भुगतान करना होता है.' इसके बाद भी कर्मचारी संगठनों के मुताबिक सरकार त्योहार में मिलने वाले बोनस को नहीं बढ़ा रही है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!