प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है, राजधानी भोपाल में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में दिन का पारा सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़क गया है. जिसके चलते दिन और रात के तापमान में महज डेढ़ डिग्री सेल्सियस का ही अंतर रह गया है.भोपाल जिले में अब तक 384.62 मि.मी औसत से ज्यादा वर्षा दर्ज की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी कर भारी बारिश और अति भारी बारिश की संभावना जताई है. ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में शिवपुरकला, मुरैना, भिंड, दतिया, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी और अशोकनगर शामिल है. यहां भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.


सहदेव का गाना सुनकर खुश हो गए CM भूपेश बघेल, कहा-बचपन का प्यार....वाह!


वहीं राजगढ़, आगर, नीमच, मंदसौर, विदिशा, छतरपुर, बालाघाट, पन्ना, शहडोल और टीकमगढ़ येलो अलर्ट वालें जिले हैं, इन जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होगी.भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, शहडोल रीवा, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. 


बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण हो रही भारी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम बगैर किसी रुकावट के मध्य प्रदेश में सक्रिय हुआ. जिसके चलते ही राज्य में बीते 3 दिनों से जमकर बारिश हो रही है. अब एक बार फिर से बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का सिस्टम बन रहा है और अगर हवाओं की दिशा और गति मेहरबान रही तो अगले दो दिनों तक फिर राज्य में खूब बारिश हो सकती है. 


Watch LIVE TV-