Political News: मध्य प्रदेश के सागर जिले में गुरुवार को एक उलटफेर वाला सियासी घटनाक्रम देखने को मिला. यहां पहले शाम होते-होते देवरी से भाजपा विधायक और कद्दावर नेता बृजबिहारी पटेरिया उर्फ गुड्‌डा भैया ने पार्टी से नाराजगी के चलते इस्तीफा दे दिया, वहीं देर सुबह खबर आई कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. बताया जा रहा है कि नाराज विधायक ब्रजबिहारी पटेरिया की नाराजगी दूर हो गई है. पटेरिया इस्तीफे की पेशकश करने के बाद पीछे हट गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीनियर नेताओं ने मनाया 
जानकारी के मुताबिक, पार्टी से नाराजगी के चलते इस्तीफे पेशकश करने वाले विधायक ब्रजबिहारी को देर शाम तक मनाने का दौर चलता रहा. विधायक ने खुद इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण और गुस्से में लिया हुआ कदम बताया. पटेरिया ने कहा कि इस्तीफा आक्रोश में दिया गया था. यह कदम गुस्से में उठाया था. लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव साथ हैं. पूरा संगठन साथ है. जिन कार्यकर्ताओं ने इस पद तक पहुंचाया है उनके आदेश का पालन करना होगा. 


ये भी पढ़ें- बृज बिहारी ने छोड़ी विधायकी! विधानसभा अध्यक्ष को लिखा लेटर, सामने आई ये वजह


क्या बोले थे पटेरिया
इससे पहले 10 अक्टूबर को पटेरिया ने विधायक पद से इस्तीफा की पेशकश करते हुए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था. उन्होंने कहा था कि पीड़ित के पक्ष में थाना केसली में FIR दर्ज नहीं होने से आहत हूं,  पीड़ित हूं व्यथित हूं,  जिसकी वजह से इस्तीफा दे रहा हूं. 


क्यों दिया था इस्तीफा
बृज बिहारी पटेरिया गुरुवार शाम एक पीड़ित पक्ष की शिकायत पर केसली थाने पहुंचे में एक डॉक्टर पर एफआईआर दर्ज करने पहुंचे थे. विधायक के कहने पर जब थाना प्रभारी ने एफआईआर दर्ज नहीं की तो वह नाराज होकर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए थे. इसके साथ ही उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी. इस संबंध में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा भेज दिया था. इस्तीफे के बाद सियासी चर्चाएं शुरू हो गई थीं. 


भोपाल से अनिल नागर की रिपोर्ट


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!