Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में तहसीलदारों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. प्रदेश भर के 1400 से ज्यादा तहसीलदार, नायब तहसीलदार और एसएलआर हड़ताल पर हैं. इस हड़ताल की वजह से तहसील कार्यालय से जुड़े कई जरूरी काम प्रभावित हो सकते हैं. जबलपुर में पिछले दिनों तहसीलदार पटवारी सहित सात लोगों पर जमीन धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है, जिसके विरोध में प्रदेश भर के तहसीलदार नायब तहसीलदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कल से चले गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जबलपुर में कलेक्टर दीपक सक्सेना के खिलाफ हड़ताल कर रहे तहसीलदार और पटवारियों का कहना है कि कलेक्टर के पास तहसीलदार को सस्पेंड करने का अधिकारी नहीं है. फिर भी उन्होंने एक तहसीलदार को सस्पेंड कर दिया. यही नहीं तहसीलदार के खिलाफ आपराधिक केस भी दर्ज कराया गया है. हड़ताल कर रहे तहसीलदार और पटवारियों का कहना है कि जब तक कलेक्टर दर्ज केस वापस नहीं लेते काम बंद रहेगा.  


ये भी पढ़ें- सतना जिला अस्पताल में मारपीट; जमकर हुई चाकूबाजी, देखें वीडियो


संघ ने क्या दिया तर्क
इधर, राजस्व अधिकारी संघ ने सभी जिलों के कलेक्टरों को ज्ञापन दिया. संघ ने तहसीलदार के खिलाफ की गई कार्रवाई को अवैधानिक बताया. प्रोटेक्शन एक्ट में अधिकार के बाद भी नियम के खिलाफ तहसीलदार पर की गई एफआईआर वापस ली जाए. राजस्व अधिकारी संघ का कहना है कि सभी तहसीलदार भू राजस्व संहिता की धारा 31 के तबत पीठासीन अधिकारी के रूप में प्राप्त शक्तियों के आधार पर काम करते हैं. शासन के 56 विभागों के कामों का कार्यान्वयन भी किया जाता है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!