रायपुर: डॉ. चरणदास महंत को शुक्रवार को सर्वसम्मति से छत्तीसगढ़ विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया. प्रोटेम स्पीकर रामपुकार सिंह ने डॉ. महंत को विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित किए जाने की घोषणा की. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डॉ. महंत को बधाई दी. वहीं विपक्ष की तरफ से धर्मजीत सिंह ने उन्हें शुभकामनाएं दी और उन्हें बेहद सभ्य, शिष्ट बताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अध्यक्ष की घोषणा के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सक्ती सीट से विधायक डॉ. चरणदास महंत को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता रविंद्र चौबे ने आसन ग्रहण कराया. एक ही नामांकन आने के कारण डॉ. महंत को सर्वसम्मति से विधानसभा चुन लिया गया. डॉ. महंत ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया था.


डॉ. महंत का जन्म छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में हुआ. उन्होंने पीएचडी की डिग्री हासिल की है. डॉ. महंत इस बार जांजगीर की सक्ती विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए हैं.


वर्ष 1993-98 में संयुक्त मध्यप्रदेश में मंत्री रहे महंत 2009 लोकसभा में कोरबा से निर्वाचित हुए थे. वह 1980 में पहली बार विधायक बने थे, और फिर 1985 में दोबारा विधायक बने. लंबा संसदीय अनुभव रखने वाले चरणदास महंत की गिनती प्रदेश के कद्दावर नेताओं में है.


(इनपुट-आईएएनएस)