Bemetara News: मध्य प्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी जहरीली गैस लीक होने से तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है. बता दें कि बेमेतरा जिले के नवागढ़ तहसील के कुआं गांव में कुएं के अंदर जहरीली गैस लीक होने से 3 लोगों की मौत हो गई है.घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और नवागढ़ तहसीलदार मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुएं के अंदर जहरीली गैस के रिसाव से 3 की मौत
दरअसल, यह पूरा मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र के कुआं गांव का है. जहां जहरीली गैस के रिसाव से तीन लोगों की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार दो लोग पंप हटाने के लिए नीचे उतरे थे. उन्हें बेहोश होता देख बचाने उतरे तीसरे युवक की भी मौत हो गई. कुएं में हुई मौत से गांव में हड़कंप मच गया है. मृतकों में आत्माराम साहू 55 साल, रामकुमार ध्रुव 45 साल और राकेश साहू 25 साल शामिल हैं.


MP के कटनी में हुई थी 4 लोगों की मौत
बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के कटनी जिले से भी ऐसा ही मामला सामने आया था. बीते गुरुवार शाम को जिले के एक कुएं से समर्सियल मोटर निकालने के लिए एक के बाद एक उतरे चार लोगों की मौत हो गई थी. जहरीली गैस के रिसाव के कारण चारों कुएं में बेहोश हो गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचा था. चारों के शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था.


घटना  एनकेजे थाना क्षेत्र के ग्राम जुहली की है. यहां एक शख्स कुएं से समर्सियल मोटर पंप निकालने के लिए कुएं में उतरा था. 15 मिनट तक जब वह बाहर नहीं आया तो एक और शख्स कुएं में गया. इसके बाद वह भी बेहोश हो गया. काफी देर तक जब दोनों बाहर नहीं आए तो दो और ग्रामीण कुएं में उतरे और वे भी बेहोश हो गए. चारों ग्रामीणों के बाहर नहीं आने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई थी. पुलिस मौके पर पहुंची और उमरिया कोल माइंस और जबलपुर से रेस्कयू टीम को बुलाया गया था. 


रिपोर्ट- कुलदीप नागेश्वर पवार