Bihar News: जम्मू-कश्मीर में बिहार के युवक की आतंकवादियों ने की हत्या, जानिए क्यों गया था शोपियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2478330

Bihar News: जम्मू-कश्मीर में बिहार के युवक की आतंकवादियों ने की हत्या, जानिए क्यों गया था शोपियां

Bihar News: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में एक बिहारी युवक की गोली मारकर हत्या है. पुलिस ने इस मामले की पुष्टि करते हुए इसे आतंकवादियों का कृत्य बताया है.

बिहार के युवक की आतंकवादियों ने की हत्या

पटना: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को पुलिस ने बिहार निवासी एक व्यक्ति का गोलियों से छलनी शव बरामद किया. पुलिस ने बताया कि शोपियां जिले के जैनपोरा क्षेत्र के वंडुना गांव में बिहार निवासी अशोक चौहान का गोलियों से छलनी शव बरामद किया गया. पुलिस ने कहा, "शव को चिकित्सकीय-कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए भेज दिया गया है. इस घटना में मामला दर्ज कर जांच जारी है." पुलिस ने पुष्टि की है कि यह आतंकवादी कृत्य है. हत्यारों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि कश्मीर घाटी में राजमिस्त्री, बढ़ई, धान काटने वाले तथा विभिन्न श्रम-प्रधान व्यवसायों में लगे अन्य लोगों पर पहले भी आतंकवादियों द्वारा हमले किए गए हैं. इस साल 8 अप्रैल को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने एक भोजनालय में घुसकर पंजाब के एक टैक्सी चालक परमजीत सिंह पर गोली चलाई, जो विदेशी पर्यटकों के साथ था. गाइड को तीन गोलियां लगीं. इससे पहले फरवरी में, श्रीनगर के पुराने शहर में आतंकवादियों ने पंजाब के दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें- Gopalganj News: सिविल कोर्ट में अपराधी विशाल सिंह पर फायरिंग, वकीलों ने किया हंगामा

जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली निर्वाचित सरकार के सत्ता में आने के दो दिन बाद बिहार निवासी व्यक्ति पर आतंकवादी हमला हुआ है. जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और औसतन 68 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अनुच्छेद 370 के निरस्त होने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने के बाद यह जम्मू-कश्मीर में पहला विधानसभा चुनाव था.

इनपुट- आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news