ह‍ितेश शर्मा/दुर्ग: छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग ज‍िले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. शांति नगर स्थित सेंट जेवियर स्कूल के प्रिंसिपल (फॉदर) पर यहां की छात्राओं ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. प्रिंसिपल के खिलाफ छात्राओं ने सुपेला थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई है. दो पन्नों के शिकायत पत्र में छात्राओं ने प्रिंसिपल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में लिया
शिकायत करने के बाद सुपेला पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया है. सेंट जेवियर स्कूल की कुछ छात्राएं यहां के प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंची. छात्राओं ने अपने शिकायती आवेदन में बताया है कि स्कूल के प्रिंसिपल कन्नन आनंद कुमार का व्यवहार उनके साथ सही नहीं है. वह यहां पढ़ने वाली कक्षा 9 वीं से लेकर 12वीं की छात्राओं को गलत तरीके से और गलत जगह टच करते हैं. किसी ना किसी बहाने से प्रिंसिपल ऑफिस बुलाते हैं, इधर-उधर की बात करने के बाद गलत व्यवहार करते हैं. 


छात्राओं के गालों पर करता था क‍िस 
छात्राओं का आरोप है कि प्रिंसिपल यहां तक कहते हैं कि मेरी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है, इसलिए आप लोगों को देखना पसंद करता हूं. आप लोग को लाइक करता हूं. छात्राएं जब इसके लिए मना करती हैं तो वे बोलते हैं कि मैं तुम्हारा भाई हूं, बाप के समान हूं. उसके बाद छात्राओं के करीब आकर गालों पर किस करने लग जाते हैं.  


छात्राओं को घर भी बुलाते थे प्र‍िंस‍िपल 
छात्राओं का यह भी आरोप है कि प्रिंसिपल कुछ-कुछ गंदी बातें भी पूछने लग जाते हैं. यहां तक कि वह हमारे टॉयलेट के सामने खड़े हो जाते हैं और अंदर देखने की कोशिश भी करते हैं.वहींं, प्रिंसिपल उन्हें किसी भी बहाने से छुट्टी के बाद रोकने की कोशिश करते हैं. शाम को अपने घर पर भी बुलाते हैं. कुछ लड़कियां तो प्रेशर देने के कारण के घर भी जा चुकी हैं.  


सहमी रहने लगी थी छात्रा 
दसवीं की एक छात्रा उसके घर गई थी और वापस आने के बाद सहमी-सहमी रहने लगी. छात्राओं ने यह भी कहा कि वाइस प्रिंसिपल मिस्टर इकबाल जोसेफ व एडमिनिस्ट्रेशन स्वाती मैम से कम्‍प्लेन करने पर उन्होंने यह बात किसी को बताने से मना किया. 



व‍िध‍ि सम्‍मत कार्रवाई की जाएगी 
इस पूरे मामले पर दुर्गेश शर्मा का कहना है कि उनके पास शिकायत आई है. शिकायत पर विवेचना की जा रही है. शिक्षा अधिकारी को भी इस बात से अवगत कराया गया है, विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. 


Bedroom Vastu: रात में अपनाएं ये वास्तु टिप्स, अनिद्रा समेत कई परेशानियों से मिलेगी निजात