Assembly Election BJP 2nd List: चुनाव आयोग की घोषणा के बाद 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. ऐसे में अब बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के लिस्ट का इंतजार हो रहा है. बीजेपी ने काफी हद तक ये इंतजार खत्म कर दिया. पार्टी की ओर से सोमवार दोपहर को छत्तीसगढ़ के लिए 64 प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए. इससे पहले पहली लिस्ट में 21 नामों का ऐलान किया गया था. यानी कुल मिलाकर राज्य में भाजपा ने 85 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5 नाम रोके
85 नामों के ऐलान के बाद अब 90 सीटों वाले छत्तीसगढ़ में 5 क्षेत्र ऐसे बचे हैं जहां से बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया. इसमें बेमेतरा, पंडरिया, अंबिकापुर, बेलतरा, कसडोल (Bemetara, Pandaria, Ambikapur, Beltara, Kasdol) सीटें शामिल हैं. अब सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर भाजपा ने यहां से दूसरी लिस्ट में भी प्रत्याशी क्यों नहीं उतारे.


ये भी पढ़ें: CG में बीजेपी ने जारी किए 64 प्रत्याशियों के नाम, देखें रमन सिंह को कहा से मिला टिकट


1. अंबिकापुर
डिप्टी सीएम की सीट है जहां प्रत्याशी को लेकर बीजेपी में पेंच फंसा है. क्योंकि बीजेपी ने यहां से लगातार अनुराग सिंहदेव को उतारा है और वो हारते गए हैं.


2. बेलतरा
बीजेपी के विधायक यहां है लेकिन पार्टी के भीतर लोकल स्तर पर कैंडिडेट को लेकर अलग मांग है इसलिए पेंच फंसा हुआ है.


3. कसडोल
इस सीट से बीजेपी के दिग्गज नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल जीतते आए. हालांकि, वो 2018 में बड़े अंतर से हार गए थे. कसडोल में लोकल नेता की मांग बीजेपी के अंदर उठ रही है इसलिए पेंच फंसा है.


4. बेमेतरा
बेमेतरा में आज ही जेसीसीजे में रहे योगेश तिवारी ने बीजेपी ज्वाइन किया है. योगेश तिवारी कांग्रेस से रायपुर दक्षिण का विधानसभा चुनाव एक बार लड़ चुके हैं ऐसे में इस बार बीजेपी की तरफ से बेमेतरा से लड़ने के कयास हैं. माना जा रहा है इसलिए टिकट डिक्लेयर नहीं हुआ.


5. पंडरिया
यहां भी बीजेपी को योग्य उम्मीदवार नहीं मिल पा रहा है. बताया जा रहा है पार्टी अभी यहीं से बेहतर कंडीडेट को खोज रही है.


ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में भी MP वाला फार्मूला, मंत्री समेत इन सांसदों को दिया विधानसभा का टिकट


बता दें भारतीय जनता पार्टी ने 17 अगस्त को अपनी पहली सूची जारी की थी. इसमें छत्तीसगढ़ के लिए 21 और मध्य प्रदेश के लिए 39 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे. उसके बाद मध्य प्रदेश में दो लिस्ट आईं. एक में 39 और उसके बाद 1 प्रत्याशी का नाम घोषित किया गया था. उसके बाद से ही छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी बेसबरी से लिस्ट का इंतजार हो रहा था. जिसे आज भारतीय जनता पार्टी ने सारे इंतजार खत्म कर दिए.