CG elections 2023: साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस आलाकमान पूरी तरह से सक्रिय है. अब इसी  बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक एवं पर्यवेक्षक नियुक्त करने के बाद लोकसभावार भी पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये गए. बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी 11 लोकसभा में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है. छत्तीसगढ़ के बाहर के नेताओं को दी गई जिम्मेदारी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Chunavi Chatbox: रमन सिंह ने गौठान घोटाला पर सरकार को घेरा तो यूजर्स ने खोल दी पोल, कहा- छालावा है


इन्हें मिली जिम्मेदारी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की घोषणा की. राजस्थान के लिए मधुसूदन मिस्त्री, मध्य प्रदेश के लिए रणदीप सिंह सुरजेवाला, छत्तीसगढ़ के लिए प्रीतम सिंह और तेलंगाना के लिए दीपा दासमुंशी को जिम्मेदारी सौंपी गई है.


रणदीप सुरजेवाला को सीनियर ऑब्जर्वर बनाया
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने मध्यप्रदेश के 29 लोकसभा क्षेत्रों के लिए भी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है.  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने मध्य प्रदेश में आगामी चुनावों के लिए सीनियर ऑब्जर्वर   के रूप में रणदीप सिंह सुरजेवाला की नियुक्ति की घोषणा की है. वहीं चंद्रकांत हंडोरे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. वहीं मध्य प्रदेश की कांग्रेस नेता मीनाक्षी नटराजन छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक के रूप में काम करेंगी. गौरतलब है कि साल के अंत में 5 राज्यों   राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव हैं और कांग्रेस ने इन्ही राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ती की है. 


बता दें कि रणदीप सिंह सुरजेवाला कांग्रेस के वरिष्ठ और गांधी परिवार के करीबी नेता हैं. वह कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं. साथ ही वो कांग्रेस संगठन में राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. पेशे से वकील रणदीप सिंह सुरजेवाला हरियाणा के रहने वाले हैं. 


रिपोर्ट: सत्य प्रकाश(रायपुर)