CGPSC Exam 2022: रायपुर: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) ने प्रारंभिक परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. इस संबंध में आयोग की ओर से की ओर से सूचना दी गई है. इस बार 189 पदों के लिए परीक्षा (CGPSC Exam 2023) मई मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी. इससे पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी, जिसके लिए 1 दिसंबर से फॉर्म फरे जाएंगे. इस नोटिफिकेशन के जारी होने बाद प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को राहत मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां जानें डेटशीट
- 12 फरवरी 2022 को पीएससी प्री की परीक्षा संभावित
- मुख्य परीक्षा 11, 12, 13 और 14 मई 2023 को संभावित
- पीएससी परीक्षा के लिए 1 दिसंबर से भरे जाएंगे फार्म
- 20 दिसंबर 2022 तक फार्म जमा करने की अंतिम तिथि
- 189 पदों के लिए होगी राज्य सेवा परीक्षा
- राज्य प्रशासनिक सेवा के लिए 15 पद


Video: हरे सांप को सावर में आया बड़ा मजा! नहाने का वीडियो देख गिल्ल हुए स्नेक लवर


DSP के एक भी पोस्ट नहीं
नोटिफिकेशन में जिस बात से युवा चौंके, उसमें डीएसपी का पोस्ट है. क्योंकि पहली बार ऐसा हो रहा है कि प्रदेश में डीएसपी के लिए पोस्ट नहीं निकाली गई है. ऐसे में इसकी तैयारी करने वाले युवाओं में मायूसी है. खासकर सब इंस्पेक्टर भर्ती की तैयारी करने वाले बड़ी संख्या में युवा डीएसपी के लिए भी तैयारी करते हैं, लेकिन DPS की पोस्ट न होने के कारण ये थोड़ा निराश हो गए हैं. अब चर्चा है कि आगे इसमें ये पोस्ट जोड़े जा सकते हैं.


VIDEO: समाज के लिए आईना है ये VIDEO! बच्चों ने सिखा दी बड़ी-बड़ी बातें


क्लास टू के पोस्ट ज्यादा
भले ही DSP की पोस्ट न हो लेकिन इस बार क्लास टू के अधिकारियों की पोस्ट पहले के मुकाबले ज्यादा है.डिप्टी कलेक्टर, राज्य वित्त सेवा अधिकारी, खाद्य अधिकारी/सहायक संचालक, जिला आबकारी अधिकारी, सहायक संचालक/जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी, सहायक संचालक राज्य संपरीक्षा, जिला पंजीयक, राज्य कर सहायक आयुक्त, अधीक्षक जिला जेल और रोजगार अधिकारी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. ऐसा नए जिलों के गठन के कारण हुआ है.