CGPSC Result 2021: काफी लंबे इंतजार के बाद छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) साल 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इसमें 6 सर्विस के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. 2021 में आयोजित इस प्री एग्जाम स्टेट सर्विस के करीब 171 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. अब आयोग प्री के बाद मेंस की परीक्षाओं की तैयारी में जुट गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टेट सर्विस 2021 एग्जाम
छत्तीसगढ़ पीएससी ने पीएससी-2021 परीक्षा के परिणाम जारी किया है. इसमें प्रज्ञा अग्रवाल ने टॉप किया है. वहीं, अनन्या अग्रवाल दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर शशांक गोयल हैं.



पुलिस सेवा का रिजल्ट
छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस सर्विस की बात करें तो इसमें यातेंद्र बर्मन पहले, श्रीकांत देव शुक्ला दूसरे और तीसरे स्थान पर साहिल हैं.



509 लोगों का हुआ था साक्षात्कार
बता दें आयोग ने 171 पदों के विरुद्ध 170 पदों पर चयन सूची-अनुपूरक सूची जारी की है. पीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2021 का आयोजन पिछले वर्ष 13 फरवरी को किया था. इसमें 2565 अभ्यर्थियों को चिन्हांकन किया गया था. इसके बाद मुख्य परीक्षा में 509 अभ्यर्थियों पास हुए. जिनका साक्षात्कार  किया गया था. इसके बाद अब फाइनल रिजल्ट जारी हुआ है.


ऐसे देखें रिजल्ट
पुलिस सेवा, स्टेट सर्विस के साथ ही अन्य विभाग और पदों के लिए पास हुए अभ्यर्थि और वेटिंग कंडीडेट की लिस्ट देखी जा सकती है. इसके नतीजे छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं. रिजल्ट में कैंडिडेट के रोल नंबर का जिक्र किया गया है. इसे देखने के लिए आपको सीजीपीएससी की वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाना होगा.


Nag Nagin Video: नाग नागिन के प्यार में लड़की ने डाला अड़ंगा, पूंछ पकड़कर गुप्त स्थान से निकाला


इन परीक्षाओं के रिजल्ट जारी
- स्टेट सर्विस 2022 एग्जाम फ्री
- आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर एग्जाम
- साइंटिफिक ऑफिसर (बायो केमिस्ट्री फिजिक्स) एग्जाम
- फिजियोथैरेपिस्ट एग्जाम
- कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर एग्जाम
- सिविल जज (एंट्री लेवल) एग्जाम


Bull Jump Video: सांड ने मारी गजब छलांग..! टिक-टिक-टिक और पहुंच गया दुकान के अंदर; देखें फिर क्या हुआ


2022 और 2023 में आयोजित कुछ प्री परीक्षाओं के रिजल्ट भी जारी किए गए हैं. इन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है. आयोग ने इन परीक्षाओं में पास होने वाले अभ्यर्थियों के लिए नोटीस भी जारी किया है. जिसमें मेंस परीक्षाओं के लिए तारिखों का ऐलान किया गया है.