रायपुर: मंगलवार को राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) कैडर के 37 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. बता दें कि राज्य सरकार ने 19 जिलों के कलेक्टरों के तबादले भी किए. सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश के अनुसार रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार को बिलासपुर स्थानांतरित किया गया है, जबकि दुर्ग के कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को रायपुर कलेक्टर की जिम्मेदारी मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरबा कलेक्टर रानू साहू को रायगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं राजनांदगांव कलेक्टर तरण प्रकाश सिंह को जांजगीर-चांपा की जिम्मेदारी दी गई है. सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा को भी बदला गया है. बता दें कि संजीव कुमार झा को अब कोरबा का कलेक्टर बनाया गया है. साथ ही चंदन कुमार (कांकेर) को बस्तर, दीपक सोनी (दंतेवाड़ा ) को कोण्डागांव और जितेन्द्र कुमार शुक्ला (जांजगीर-चांपा) को बेमेतरा की जिम्‍मेदारी मिली हैं. बता दें कि बलौदा बाजार-भाटापारा के कलेक्टर डोमन सिंह का तबादला राजनांदगांव कर दिया गया है. वहीं कोंडागांव के कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा को दुर्ग जिले की जिम्मेदारी मिली है. 


राज्य सरकार ने इन जिलों के कलेक्टरों को स्थानांतरित किया: रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, कांकेर, राजनांदगांव, कबीरधाम, बस्तर, दुर्ग, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सरगुजा, बलौदा बाजार-भाटापारा, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, बालोद, सुकमा, बलरामपुर -रामानुजगंज और मुंगेली. 


प्रदेश में नहीं थम रहा तबादला उद्योग- धर्मलाल कौशिक
वहीं बड़ी संख्या में आईएएस अधिकारियों के प्रभार में फेरबदल और 24 कलेक्टरों को बदले जाने को लेकर नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक ने सरकार पर निशाना साधा है. कौशिक ने कहा है कि प्रदेश में तबादला उद्योग थम नहीं रहा है. अस्थिरता का माहौल है. काम करने वाले काम नहीं कर पा रहे हैं. जनता से जुड़े कामों के अलावा बाकी सभी काम छत्तीसगढ़ सरकार कर रही है.


बीजेपी अपने दिनों को याद कर रही है: कांग्रेस
तबादले के फैसले को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना तो जवाब में कांग्रेस ने बीजेपी के कार्यकाल पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस का कहना है कि 2018 के बाद छत्तीसगढ़ में तबादला उद्योग थम गया है. बीजेपी अपने दिनों को याद कर रही है. सीएम भूपेश बघेल ने साफ तौर पर कहा है कि सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी से काम करना होगा और जिम्मेदारी नहीं निभाने पर कार्रवाई भी की जाएगी. ये सब सामान्य प्रक्रिया है.