हितेश शर्मा/दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग (durg) जिला का एक छोटा सा गांव आज यानी 09 अप्रैल को वर्ल्ड रिकार्ड (world record) बनाने जा रहा है. इसको लेकर गांव में आज मेले जैसा माहौल है. बता दे कि दुर्ग जिले के पुनई गांव की  15 साल की चंद्रकला ओझा आज 8 घण्टे स्विमिंग (swimming) कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए तालाब में उतर गई है. इसके पहले यह रिकार्ड इसी गांव के रहने वाले ईश्वर ने 6 घंटे तक तैरकर अपने नाम किया था. बता दें कि विश्व रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए हर दिन सुबह शाम 6-7 घंटे तक प्रेक्टिस कर रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गांव में अब तक 50 से ज्यादा मेडल
दरअसल दुर्ग जिले के पुरई को खेल गांव कहा जाता है. इस गांव के बच्चे तैराकी में कई मेडल जीत चुके है. अब तक 50 से ज्यादा मेडल जीतने वाले गांव के तैराक यहीं गांव के तालाब में ही प्रैक्टिस करते हैं. इसी कड़ी में आज चंद्रकला पहली बालिका होगी, जो तालाब में लगातार आठ घंटे तैरेगी. खेलगांव पुरई बालिका चंद्रकला ओझा ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए तैरने कि शुरुआत आज सुबह 5 बजे से कर दी है. वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने के लिए गांव के ही डोंगिया तालाब में तैरना शुरू कर दिया है. जिसे देखने के लिए ग्रामीणो का हुजूम लग गया है.


गांव के ही युवा देते हैं ट्रैनिंग
चन्द्रकला ओझा सुबह 5 बजे से लगातार 8 घण्टे तक दोपहर 1 बजे तक तैरेगी. जिसका बकायदा वीडियो रिकॉर्डिंग बनाया जा रहा है. साथ ही सुबह से ही गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड के अधिकारी पुरई तालाब पहुंच गए हैं. खेल गांव पुरई के कई बच्चे खो खो कबड्डी, और स्विमिंग जैसे खेलों में नेशनल तक पहुंच चुके हैं. खास बात यह है कि इन बच्चों को गांव के ही युवा ओम प्रकाश ओझा तालाब में ही स्विमिंग की ट्रेनिंग देतें हैं. सीएम भूपेश बघेल ने खिलाड़ियों की इस प्रतिभा को देखते हुए खेल एकेडमी पुरई में शुरू करने की घोषणा कुछ दिनों पहले ही भेंट मुलाकात में की है.


ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में ये वेबसीरीज होंगी बैन! कथा में CM शिवराज का ऐलान, बनेंगे नियम; खुश हुए देवकीनंदन