रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्रीस में आयोजित आईडब्ल्यूएफ जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में तीन रजत पदक जीतने वाली छत्तीसगढ़ की बेटी ज्ञानेश्वरी यादव को आगे की तैयारी के लिए पांच लाख रूपए की आर्थिक सहायता और छत्तीसगढ़ पुलिस में सहायक उपनिरीक्षक (ASI) के पद पर नियुक्ति देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ज्ञानेश्वरी यादव के कोच अजय लोहार को भी 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.
 
 
सीएम ने स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित
राजनांदगांव निवासी ज्ञानेश्वरी यादव ने मुख्यमंत्री बघेल से उनके रायपुर स्थित निवास कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें अपनी उपलब्धि की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने ज्ञानेश्वरी को इस अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन रजत पदक जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. बघेल ने कहा कि ज्ञानेश्वरी ने अपनी उपलब्धि से पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है. मुख्यमंत्री ने ज्ञानेश्वरी यादव, उनके कोच अजय लोहार, ज्ञानेश्वरी के पिता दीपक यादव को शाल और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया. 
 
आपको बता दें कि ग्रीस के हेराक्लिओन शहर में 01 से 10 मई तक आयोजित जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में ज्ञानेश्वरी ने 49 किलोग्राम वर्ग के स्नेच, क्लीन एंड जर्क स्पर्धा में रजत पदक जीते. मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव के मैनेजर रणविजय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके पहले भी जीत चुकी है कई खिताब
छत्तीसगढ़ की बेटी ज्ञानेश्वरी इसके पहले राष्ट्रीय गेम्स 2018 कांस्य पदक, खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2019 में रजत पदक, 2020 में ओपन यूथ पदक जीत चुकीं हैं. ज्ञानेश्वरी 2022 में भुवनेश्वर में आयोजित ओपन जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिफ में रजत पदक प्राप्त वर्ड स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई थी. जिसके बाद ग्रीस में आयोजित प्रतियोगिता में ज्ञानेश्वरी ने सिल्वर मेडल प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है.


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अमित बघेल गिरफ्तार, जैन मुनियों पर की थी अभद्र टिप्पणी


LIVE TV