छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अमित बघेल गिरफ्तार, जैन मुनियों पर की थी अभद्र टिप्पणी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1202872

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अमित बघेल गिरफ्तार, जैन मुनियों पर की थी अभद्र टिप्पणी

प्रदेश के कई शहरों में जैन समाज के लोगों ने अमित बघेल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं बालोद में जैन समाज के लोगों ने अमित बघेल के खिलाफ थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी. 

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अमित बघेल गिरफ्तार, जैन मुनियों पर की थी अभद्र टिप्पणी

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुरः छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेशाध्यक्ष अमित बघेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अमित बघेल को बालोद पुलिस ने अंबिकापुर से सोमवार रात गिरफ्तार किया है जिसके बाद आज सुबह उन्हें बालोद लाया गया. बता दें कि जैन समाज के लोगों ने अमित बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. अमित बघेल पर आरोप है कि उन्होंने जैन मुनियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. 

क्या है मामला
बता दें कि बीती 25 मई को बालोद जिले में सर्व आदिवासी समाज ने जिला महाबंद का आयोजन किया था. छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने भी इस बंद का समर्थन किया था. इसी बंद के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए अमित बघेल ने जैन मुनियों पर अभद्र टिप्पणी कर दी थी. जिसके बाद जैन समाज में आक्रोश फैल गया. प्रदेश के कई शहरों में जैन समाज के लोगों ने अमित बघेल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं बालोद में जैन समाज के लोगों ने अमित बघेल के खिलाफ थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी. 

शिकायत दर्ज होने के बाद से ही पुलिस अमित बघेल की तलाश कर रही थी. जैन समाज ने मुख्यमंत्री और राज्यपाल से मुलाकात कर ज्ञापन भी सौंपा और अमित बघेल की गिरफ्तारी की मांग की थी. अब सोमवार की रात अमित बघेल को कड़ी सुरक्षा के बीच अंबिकापुर से गिरफ्तार किया गया. वहीं अमित बघेल की गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थकों ने पुलिस का विरोध भी किया. पुलिस अमित बघेल को आज कोर्ट में पेश कर सकती है. 

Trending news