Chhattisgarh News : रायपुर। राहुल गांधी (rahul gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा  (bharat jodo yatra) को देश में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद कांग्रेस पूरे देश के साथ ही छत्तीसगढ़ में हाथ जोड़ो यात्रा (hath jodo yatra) निकालने जा रही है. छत्तीसगढ़ में इसकी शुरुआत 26 जनवरी से होगी. इसमें पार्टी सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों को टटोलने की कोशिश करेगी. इस दौरान कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे और जनता के बीच केंद्र सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बनेगा 90 सीटों का रिपोर्ट कार्ड
छत्तीसगढ़ में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के जरिए हर विधानसभा पहुंच रहे हैं. इसमें वो अभी तक 50 सीटों पर पहुंच चुके हैं. अब हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता एक बार फिर 90 सीटों पर पहुंचकर वहां क रिपोर्ट तैयार करेंगे और प्रदेश की योजनाओं का प्रचार करेंगे.


VIDEO: कांग्रेस नेता ने कही PM मोदी के हत्या की बात, जनता से बोले- तैयार रहो


फेविकोल से जुड़े हैं कांग्रेस के हाथ
कांग्रेस के इस अभियान पर बीजेपी ने निशाना साधा है. पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस के हाथ पहले से ही गांधी परिवार से फेविकोल से जुड़े हुए हैं. जनता के साथ जुड़ना ही हैं तो शराबबंदी करे, कर्ज माफ करे, पेंशन की बात करें. सरकार चाहती है कि छत्तीसगढ़ के लोग पढ़े लिखे न, वो केवल गोबर गौमूत्र बेचे. इसलिए आरक्षण षड्यंत्र रचा गया है. बिना अध्ययन के हमारे सारे आपत्तियों को दरकिनार किया. इसका परिणाम अब हर वर्ग को भुगतना पड़ेगा.


Goa beach में सपना चौधरी का जलवा, फिर वायरल हो रहा पुराना वीडियो


घर-घर जाएंगे कांग्रेसी
कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा चल रही है. इसे लोगों का प्यार और समर्थन मिल रहा है. भारत जोड़ो यात्रा के उद्देश्य को जनता तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस हाथ जोड़ो यात्रा देश भर में निकालेगी. छत्तीसगढ़ में भी हाथ जोड़ो यात्रा हर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेगी. इसमें सामाजिक सौहादर्य, देश की एकता-अखंडता का संदेश दिया जायेगा. इसमें कांग्रेसी घर-घर जाएंगे.