Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में जादू टोना के शक में एक सास और ससुर ने परिजनों के साथ मिलकर अपने ही बहू और बेटे की लाठी और डंडे से की थी पिटाई. पिटाई की वजह से महिला का पैर फैक्चर हो गया. इसके अलावा  पति को भी घायल अवस्था में जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है. मामले को जी मीडिया की टीम ने प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद हरकत में पुलिस आई, जिसके बाद पुलिस जांच शुरू कर दी है, जानिए क्या है मामला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला
पूरा मामला कवर्धा जिले का है. यहां सास ससुर ने मिलकर अपने बेटे और बहू की पिटाई जादू टोना के शक के आधार पर की थी. जिसकी वजह से पति- पत्नि बुरी तरह चोटिल हो गए थे. उन्हें जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया, इस मामले को जी मीडिया की टीम ने प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और पीड़ितों से बयान लेने जिला अस्पताल पहुंची, साथ ही साथ टीम जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है, खबर को लेकर पीड़ित दंपति ने जी मीडिया का आभार भी जताया है. 


अन्य मामला 
बीते दिन छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में जादू टोना के शक में एक ही परिवार के पांच लोगो की हत्या कर दी गई थी. यह घटना कोंटा थाना के मुरलीगुड़ा के इतकल गांव की था. बताया जा रहा था कि गांव के लोगों ने ही जादू टोने करने के शक में की सभी को मौत के घाट उतार दिया है. मृतक में तीन महिला व दो पुरुष शामिल थे. हत्या के आरोपियों को कोंटा पुलिस अपने हिरासत में लेकर मामले की पूछताछ कर रही थी. 


मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि राज्य में जादू cना पर विश्वास करने वाले लोग हैं, जो चिंता के विषय है. इस प्रकार की घटना आती है उस पर सरकार सख्त है. केवल सरकार और कानून के भरोसे इस प्रकार की घटनाओं को पूर्णता समाप्त नहीं किया जा सकता. जब तक इसके लिए समाज में जागरुकता नहीं आएगी लोगों में अवेयरनेस नहीं आएगी. सभी का दायित्व है कि नीचे तक इस प्रकार के अंधविश्वास को जादू टोना को मानते हैं उन्हें जागरूक करना चाहिए. सरकार अपनी ओर से हेल्थ के क्षेत्र में पहल करते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को निचे तक ले जाकर लोगों तक पहुंचा रहे हैं. विष्णु देव सरकार में स्वास्थ्य सुविधा की पहुंच दुरस्थ अंचलो तक अंतिम घरों तक होगी.


ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बीएड की पहली मेरिट लिस्ट जारी; कॉलेजों में बढ़ेगी एडमिशन लेने वाले छात्रों की भीड़


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!