Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सलियों पर नकेल कसी जा रही है. हालांकि इसी बीच नारायणपुर अबूझमाड़ के मोहंदी इलाके में आईईडी ब्लास्ट से जुड़ी हुई खबर सामने आई है. ब्लास्ट में दो जवानों के शहीद होने की खबर सामने आ रही है, ये जवान सर्चिंग अभियान पर गए थे, वापस लौटते समय हादसा हो गया. बता दें कि कुछ दिन पहले भी ब्लास्ट से जुड़ी खबर सामने आई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि सूचना मिली थी वही अभियान से वापसी के दौरान लगभग 11:30-12:00 बजे के मध्य ग्राम कोडलियर के समीप जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से आईटीबीपी के दो घायल जवान शहीद हो गए हैं. वहीं नारायणपुर जिला पुलिस के दो जवान घायल हो गये हैं जिन्हें कस्तूरमेटा कैंप से हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है.


एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि नक्सलियों के बड़े लीडरों के जमावड़े की सूचना पर पुलिस पार्टी है थी जहां पुलिस के आने की सूचना मिलते नक्सली वहां से भाग गए पार्टी जब वापसी आ रही थी तब कोडलियर गांव के पास नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया जिसमें आईटीबीपी के दो जवान शहीद हुए और जिला पुलिस बल के दो जवान घायल हुए हैं, नक्सलियों की कायरना करतूत का जल्द ही जवाब दिया जाएगा.


बीते दिन छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर से बड़ी खबर सामने आई थी. बता दें कि उसूर ब्लॉक के तररेम और गुंडम क्षेत्र में आईईडी ब्लास्ट में 5 जवान घायल हो गए थे, मिली जानकारी के अनुसार पता चला था कि जवान एरिया डोमिशन सर्चिंग के लिए सुबह निकले थे. ये जवान सीआरपीएफ 153 बटालियन के हैं.  घायल होने वाले जवानों में एसी साकेत, इंस्पेक्टर संजय, सिटी/डिएच पवन कल्याण, सिटी/जीडी लोचन मोहता और सिटी/जीडी डुले राजेन्द्र थे. 


बता दें कि नक्सलियों को खत्म करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. बीते दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी इसे लेकर बैठक की थी.