Chhattisgarh Police Recruitment Date: छत्तीसगढ़ (CG News) पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है. अभ्यर्थियों की भर्ती का इंतजार खत्म हुआ. मुख्य लिखित परीक्षा की तिथि सीएम भूपेश बघेल के निर्देशानुसार जारी किया गया है. सूबेदार, सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के रिक्त 975 पदों के लिए मुख्य लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. मुख्य लिखित परीक्षा 26, 27 और 29 मई को होगी. सीएम भूपेश बघेल की ओर से जानकारी देते हुए  परीक्षा शेड्यूल किया गया ट्वीट.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CG Board Result 2023: 10वीं पास करने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार देती है स्कॉलरशिप! ऐसे करें अप्लाई


सोशल प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सीएमओ छत्तीसगढ़ ने ट्वीट किया,'छत्तीसगढ़ पुलिस में सेवाएं देने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशख़बरी, इंतजार हुआ ख़त्म मुख्यमंत्री श्री @bhupeshbaghel के निर्देशानुसार सूबेदार, उप निरीक्षक और प्लाटून कमांडर के 975 रिक्त पदों के लिए "मुख्य लिखित परीक्षा" की तिथियां घोषित.'


 



 



कब होगी परीक्षा?
बता दें कि मुख्य लिखित परीक्षा के तहत 26 मई को सुबह 8:00 बजे से 10:15 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी भाषा में प्रवीणता और सामान्य ज्ञान और सामान्य अध्ययन की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:15 बजे तक होगी. वहीं एप्टीट्यूड टेस्ट 27 मई को सुबह 8:00 बजे से 10:15 बजे तक और विज्ञान (गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान) दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:15 बजे तक होगा. साथ ही  कंप्यूटर साइंस की परीक्षा 29 मई को सुबह 8 बजे से 10:15 बजे तक होगी.


कहां होगी परीक्षा
परीक्षा केंद्र की जानकारी व्यापमं द्वारा अलग से दी जाएगी. मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन संभागीय मुख्यालय रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर एवं अम्बिकापुर में किया जायेगा.


एडमिट कार्ड कब डाउनलोड होगा
एडमिट कार्ड की बात करें तो परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 18 मई को सुबह 10 बजे व्यापमं की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. मुख्य लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी.