जीतेन्द्र कंवर/जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ (CG News) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) आज जांजगीर चांपा (Janjgir Champa News) के बिर्रा गांव में आयोजित साहू समाज के शपथ ग्रहण समारोह और सम्मान समारोह मे क्षेत्र वासियों को कई सौगातें दीं. उन्होंने साहू समाज के लोगों के साथ सभी समाज को एक जुटता के साथ शासन की योजना का लाभ लेने का आह्वान किया. उन्होंने बिर्रा और बम्हनीडीह क्षेत्र के लोगों के किये कई सौगातें दीं. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी ने झूठ और गलत सूचना के जरिए किसानों को बरगलाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CG Politics: अध्यक्ष पद पर दीपक बैज की ताजपोशी के घंटों बाद भूपेश सरकार के इस मंत्री ने दिया इस्तीफा


सीएम बघेल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए निशाना साधा
सीएम बघेल ने कहा कि हमारी सरकार सभी समाज के हित में काम कर रही है. जिसमें बिर्रा और बम्हनीडीह को नगर पंचायत बनाने. बिर्रा में आत्मानन्द  इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने,बिर्रा में जूनियर इंजिनियर विद्युत कार्यालय खोलने,हसदेव नदी में पुल बना कर दहिदा से बम्हनीडीह तक मार्ग बनाने की घोषणा की है. भूपेश बघेल ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए किसानों को झूठ के सहारे बरगलाने का आरोप लगाया और समर्थन मूल्य मे धान खरीदी करने का झूठ बोलने का आरोप लगाया. भूपेश बघेल ने कहा कि इस बार सरकार 20 क्विंटल धान खरीदेंगे,पिछली सरकार ने 10 क्विंटल खरीदा था.


साहू समाज के शपथ ग्रहण में सीएम बघेल के शामिल होने के राजनीतिक मायने
गौरतलब है कि जिसमें छत्तीसगढ़ की आबादी में 52% ओबीसी हैं, इसलिए ये वर्ग राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक प्रभाव रखता है. बता दें कि ओबीसी में साहू समुदाय की जनसंख्या सबसे ज्यादा है. राज्य की लगभग 20 से 22% आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाला  साहू समुदाय छत्तीसगढ़ की राजनीति में प्रमुख वोट बैंक है और ये समुदाय विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका के कारण राजनीतिक दल साहू समुदाय पर गहरी नजर रखते हैं.