हितेश शर्मा/दुर्ग: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के दौरे पर थे. जहां उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन विकासखंड के ग्राम गातापार में आयोजित सामूहिक आदर्श विवाह,भक्त माता कर्मा जयंती महोत्सव और भामाशाह जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके बाद सीएम कुम्हारी में आयोजित भक्त माता कर्मा जयंती समारोह में भी शामिल हुए. गातापार में समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह में उन्होंने दाम्पत्य जीवन में प्रवेश करने वाले 16 नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया. मुख्यमंत्री ने पाटन में साहू समाज के सामाजिक भवन के लिए 50 लाख रुपये और गातापार तलाब सौंदर्यीकरण की घोषणा भी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Naxalite Killed in Encounter: जानिए कौन थीं 28 लाख की इनामी 2 महिला नक्सली, जिन्हें जवानों ने आज एनकाउंटर में मार गिराया


साहू समाज प्रगतिशील समाज है: मुख्यमंत्री बघेल
पाटन के गातापार में साहू समाज द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 1008 दीप का प्रज्वलन कर मां कर्मा देवी की महाआरती की गई. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भक्त माता कर्मा का जीवन भक्ति, त्याग और तपस्या को समर्पित रहा है. जिसके कारण आज समाज उनकी जयंती मना रहा है. साहू समाज प्रगतिशील समाज है. सकारात्मक विचार और समाज विकास शिक्षा के माध्यम से ही प्राप्त की जा सकती है. सामाजिक जागरूकता और संगठन शक्ति की बदौलत यह समाज तेजी से आगे बढ़ रहा है.


बता दें कि पिछले 20 वर्षों से साहू समाज द्वारा सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है. यह उनकी प्रगतिशीलता का उदाहरण है. उन्होंने कहा कि राजीम माघी पुन्नी मेला के लिए राजीम में 55 एकड़ जमीन आबंटित की गई है. जहां पहुंच मार्ग बनाने से लेकर साधु व संत जनों के लिए धर्मशाला का निर्माण, डोम का निर्माण व अन्य निर्माण कार्य योजनाबद्ध तरीके से किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने इस दौरान कार्यक्रम में 57 लाख के कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन भी किया. वहीं कुम्हारी में सीएम ने बाजार चौक का नाम माता कर्मा चौक करने की घोषणा की.