CM Bhupesh Baghel on ED Action: छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप के खिलाफ ED की कार्रवाई को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने इस कार्रवाई को लेकर एक सवाल खड़ा किया है. शुक्रवार को ED ने महादेव सट्टा मामले कार्रवाई करते हुए एक पुलिस आरक्षक को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM भूपेश बघेल का बयान
CM भूपेश बघेल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक्शन को लेकर कहा- इससे बड़ा मजाक और कुछ भी नहीं हो सकता है. आप किसी सूबे के मुख्यमंत्री के खिलाफ किसी आदमी पर दबाव डालकर मारपीट कर बोलवा दो. यदि मैं किसी को पकड़ लूं और प्रधानमंत्री का नाम बोलवा दूं तो क्या प्रधानमंत्री से पूछताछ करेंगे?


महादेव सट्टा एप
महादेव सट्टा एप एक फेमस गेम बेटिंग एप है. इसके संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल हैं. ED काफी समय से इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है और दोनों वांटेड हैं. 


ED मामले में अब तक हुई जांच
- सौरभ चंद्राकर ने 18 सितंबर, 2022 को  दुबई में शादी की पार्टी रखी थी. 
- 7 स्टार लग्जरी होटल में उस पार्टी में शामिल होने के लिए कुछ बॉलीवुड सितारों को 40 करोड़ का भुगतान करने की खबर है.
- फरवरी में हुई शादी में, परिवार के सदस्यों को नागपुर से दुबई ले जाने के लिए निजी जेट किराए पर लिया गया था. बालीवुड हस्तियां, वेडिंग प्लानर, डांसर, डेकोरेटर सभी मुंबई से दुबई के लिए रवाना हुए थे.
- ED ने इस मामले में भोपाल, मुंबई और कोलकाता से 417 करोड़ की संपत्ति जब्त की. चार आरोपी जेल में हैं.
- इस मामले पर साइबर एंड क्राइम एएसपी पीतांबर पटेल ने बताया कि विभिन्न प्रकार के एप के माध्यम से सट्टा चलता है. इसी तरह राजनीतिक हार-जीत पर भी बैटिंग लगाया जाता है. वर्तमान में हमारे पास किसी तरह की कोई जानकारी नहीं आई है. आपके माध्यम से पता चला है तो निश्चित ही इसपर संज्ञान लेंगे और कार्रवाई करेंगे.


ये भी पढ़ें-  क्रिकेट के बाद महादेव सट्टा एप में चुनावी दांव शुरू, 5 राज्यों के लिए रेट कार्ड तय


खेल के बाद राजनीति में भी महादेव सट्टा एप सक्रिय
क्रिकेट सट्टा के लिए मशहूर महादेव ऑनलाइन सट्टा एप में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित देश के 5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर भी दांव लग रहे हैं. एप में बकायदा भाजपा और कांग्रेस को मिलने वाली सीटों पर जीत के लिए दांव लगाने का विकल्प मौजूद है. साथ ही रेट कार्ड भी फिक्स है. बता दें कि पांचों राज्यों में इस महीने चुनाव होना है, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित होंगे.


Urfi Javed Arrest: उर्फी जावेद गिरफ्तार! पुलिस कार्रवाई का वीडियो वायरल