Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बस्तर में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभाल ली है. बीजेपी ने सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं कांग्रेस ने अब तक 6 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं.  इस बार बीजेपी ने महेश कश्यप को बस्तर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. तो वहीं कांग्रेस इस सीट पर अपने प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पायी है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि पूर्व मंत्री कवासी लखमा बस्तर लोकसभा क्षेत्र से टिकट मांग रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कवासी लखमा से दीपक बैज ने की मुलाकात
अब इन सबके बीच दीपक बैज ने कवासी लखमा से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद अब सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं में से किसी एक पर सहमति बन गई है. तमाम चर्चाओं के बीच दीपक बैज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर किया है. पोस्ट में उन्होंने लिखा कि आज छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व कैबिनेट मंत्री, कोंटा विधायक, वरिष्ठ आदिवासी नेता श्री कवासी लखमा जी से शिष्टाचार भेंट मुलाकात हुआ. इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के रणनीतियों पर चर्चा की. इस बार हम सब और अधिक मजबूत से कांग्रेस पार्टी की 'विचार धारा और न्याय की गारंटी' को जन-जन तक पहुँचाने में अवश्य सफल होंगे.


 



बस्तर में CM विष्णुदेव साय ने संभाली कमान
वहीं बस्तर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभाल ली है. सीएम विष्णुदेव साय ने बुधवार को दंतेवाड़ा का दौरा किया. मुख्यमंत्री गुरुवार को भी बस्तर का तूफानी दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री बस्तर लोकसभा के सुकमा और चित्रकोट विधानसभा के लोहंडीगुड़ा में आमसभा को संबोधित करेंगे और पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगेंगे. सीएम के दौरे को देखते हुए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. भारतीय जनता पार्टी पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज के गृह क्षेत्र में मुख्यमंत्री की सभा कर कांग्रेस को सीधी चुनौती देने के मूड में दिख रही है.