Farmers Good News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के किसानों के लिए खुशखबरी सामने आई है. विष्णुदेव साय सरकार ने धान खरीदी को लेकर बड़ा फैसला लिया है. सरकार की ओर से इसकी तारीख बढ़ा दी गई है. यानी अब प्रदेश के किसान अपनी उपज 4 फरवरी तक बेच सकते हैं. इसमें सबसे खास बात ये है की इस बढ़ा तारीख में धान की खरीदी शनिवार और रविवार को भी होगी. यानी किसान अब बिना किसी गैप के अपनी उपज बेंच पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवकाश के दिन भी होगी खरीदी
अब छत्तीसगढ़ में चार फरवरी तक धान खरीदी होगी. इसके अलावा प्रदेश के किसान अवकाश के दिन भी धान बेच सकेंगे. इसे लेकर किसान और विपक्ष मांग कर रहा था. इस पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने संवेदनशीलता दिखाई है. इससे किसानों की बढ़ी समस्या काफी हद तक कम होगी. वहीं जो किसान अभी तक अपनी फसल नहीं बेच पाए थे उनका एक अवसर मिल गया है कि वो अपनी फसल बेच पाएं.


मुख्यमंत्री ने जारी किए निर्देश
किसानों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए बंपर धान खरीदी के बाद भी तिथि बढ़ाई गई है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धान खरीदी की अंतिम तिथि को बढ़ाते हुए 4 फरवरी रविवार तक धान खरीदी जारी रखने के निर्देश दिए हैं. इसनें उन्होंने किसानों की दिक्कतों के प्रति संवेदनशीलता प्रदर्शित करते हुए रिकार्ड धान खरीदी के बावजूद धान खरीदी की अंतिम तिथि को 4 फरवरी रविवार तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.


सभा में मुख्यमंत्री ने दिया था हिंट
लोकसभा चुनाव को लेकर रायपुर में राजभवन के पास केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया. यहां मुख्यमंत्री ने विपक्ष के गठबंधन को निशाने पर लिया. इसके साथ ही कहा कि मोदी की गारंटी पर विश्वास करते हुए लोगों ने बीजेपी को वोट देकर सत्ता सौंपी है. लोकसभा में भी रिकॉर्ड बनेगा. इसके बाद उन्होंने कहा कि वैसे तो छत्तीसगढ़ में बंपर खरीदी हो चुकी है. 1.30 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य था यह पूरा हो चुका है. लेकिन, किसानों की मांग को ध्यान में रख फैसला लिया जा रहा है.