Korba Cub Elephant Murder Case: कोरबा। कटघोरा वनमंडल के पसान रेंज अंतर्गत बनिया गांव में हुई हाथी के सावक कि संदेहात्मक मौत के मामले में एक नया मोड़ आया है. क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक जनप्रतिनिधी हाथी को मारने जैसी बात कर रहा है. मामले में वन विभाग ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 11 लोगों को रिमांड पर भेज दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो हो रहा है वायरल
कटघोरा वन मंडल के ग्रामीण क्षेत्र में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्थानीय जनप्रतिनिधि हाथियों को मारने या खुद मर जाने की बात कहते हुए सुना जा सकता है. इसमें बनिया गांव के एक जनपद सदस्य के द्वारा यह कहा जा रहा है कि किसी आदमी की हाथी द्वारा मार दिए जाने पर विभाग द्वारा 5 लाख दिया जाता है. तो हम अगर हाथी को मारते है तो हम सभी गांव से चंदा कर विभाग को 8 लाख देंगे.


Weather: मध्य प्रदेश में मौसम बिगाड़ेगा त्यौहारों का मजा! छत्तीसगढ़ में यहां गिरा तापमान


12 ग्रामीणों को किया गया गिरफ्तार
बताया जा रहा है वन विभाग के ही एक फारेस्ट गार्ड द्वारा जनपद सदस्य द्वारा दिये धमकी का चोरी से अपने मोबाइल में वीडियो कैद कर लिया गया था. जिसमें हाथी की मौत को लेकर वन विभाग को चेताया जा रहा है. वीडियो सामने आने के बाद 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें से 11 लोगों को न्यायिक रिमांड पर भेजा जा गया है. इन लोगों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई की भी बात कही गयी है.


ये इंदौरी ज्वेलर है PM मोदी का ‘जबरा’ फैन, कर दिया गजब का कारनाम


मास्टर माइंड फरार
वन विभाग का दावा है कि जिस ग्रामीण की आवाज वायरल वीडियो में सुनाई दे रही है. वही शावक हाथी की हत्या का मास्टर माइंड हो सकता है. जो कि फिलहाल चकमा देकर फरार हो गया है, लेकिन जल्द ही पकड़ में आ जाएगा.


Long Life Formula: जान लें लंबी उम्र पाने के 5 फार्मूले, इस आदर्श थाली से 100 साल जीना भी होगा मुमकिन!


खेत में दफन कर दिया गया था शावक
बता दें पसान रेंज के बनिया गांव में दो दिन पहले लगभग डेढ़ वर्ष के हाथी के नन्हे शावक की खेत में दफन लाश मिली थी. इससे वन विभाग में सनसनी फैल गई थी. जिस स्थान पर शावक को दफनाया गया था. वहां चालाकी से फसल की बुवाई कर दी गई थी ताकि जमीन समतल लगे और किसी को भनक ना लगे. सूचना पर बिलासपुर के विशेषज्ञों की निगरानी में जमीन खोदकर बेबी एलीफेंट को बाहर निकाला गया था.


फीका हुआ सपना चौधरी का चांद! इंस्टाग्राम पर शेयर वीडियो हुआ वायरल


पोस्ट मार्टम रिपोर्ट का इंतजार
जिस जमीन पर शव दफनाया गया. वह बंजर भूमि है, लेकिन वहां जब फसल की बुवाई की गई, तब स्थानीय लोगों के साथ ही सूचना पाकर वनकर्मियों को भी संदेह हुआ, जिसके बाद पूरा मामला खुला. अब हांथी को गांव के लोगों द्वारा मार कर दफन किये जाने की संभावना जताई जा रही है. इस बात को बल वायरल वीडियो से मिल रहा है. हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.