संजीत यादव/जशपुर: छत्तीसगढ़ में शराब बंदी होगी या नहीं, ये तो पता नहीं, लेकिन शिक्षकों की शराब की लत के कारण प्रदेश के सरकारी स्कूल जरूर स्तरहीन होते जा रहे हैं. पुरुष शिक्षकों द्वारी शराब पीकर स्कूल पहुंचने की खबरें भी काफी आम, लेकिन जशपुर में एक मास्टरनी जी नशे में धुत मिलीं हैं. मैडम लड़खड़ाते हुए स्कूल पहुंची, लेकिन इस कदर नशे में थीं कि क्लास रूम में जाते ही कुर्सी में बैठ कर बेहोश सी हो गईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जशपुर शहर से सटे टिकैतगंज का मामला
मामला जशपुर शहर से सटे टिकैतगंज प्राथमिक शाला का है. गुरुवार को BEO एमजेडयू सिद्दिकी निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देखा कि महिला टीचर जगपति भगत कुर्सी पर सो रही हैं. उन्होंने शिक्षिका को आवाज जगाने की कोशिश की लेकिन मैडम पर कोई असर ही नहीं हुआ. इस पर बच्चों ने बताया कि मैडम तो नशे में लड़खड़ाते हुए आई थीं और क्लास रूम में गिरकर बेहोश हो गईं. कुछ देर पहले ही उन्हें उठाकर कुर्सी पर बैठाया गया है.


डॉक्टरों ने की  एल्कोहलिक होने की पुष्टि
बीईओ जब शिक्षिका के नजदीक पहुंचे तो उसके मुंह से शराब की बदबू आई. यह देख बीईओ (BEO) ने एसपी को फोन कर मौके पर 2 महिला आरक्षक को बुलवाया. इसके बाद शिक्षिका को जांच के लिए भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की पुष्टि की. बीईओ ने आगे की कार्रवाई के लिए डीईओ को पत्र भेजा है.


पहले भी शिक्षिका को दी गई थी हिदायत
स्कूल की प्रधानपाठिका ने बताया कि महिला टीचर शराब के नशे की आदी है. पहले भी इसे हिदायत दी गई थी, लेकिन आज बीईओ साहब ने कार्रवाई कर दी. स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि टीचर जगपति के शराब के नशे में स्कूल पहुंचने की समस्या लंबे समय से है. स्कूल समिति की ओर से कई बार शिक्षिका को आदत में सुधार लाने की हिदायत दी गई थी, लेकिन उनकी बात का भी असर नहीं हुआ.


मुंगेली में भी आया शिक्षकों की लापरवाही का मामला
मुंगेली जिले के लोरमी के गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में भी शिक्षकों की लापरवाही का मामाला सामने आया है. यहां गुरुवार को कलेक्टर राहुल देव स्कूल पंजी का अवलोकन करने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्हें पता चला कि 5 शिक्षक छात्रों को पढ़ाने के बजाय इधर-उधर घूम रहे हैं और स्कूल में आने के बावजूद वहां से नदारद हैं. कलेक्टर राहुल देव ने पांचों शिक्षकों को स्कूल में अनुपस्थित रहने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया.


LIVE TV