रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ईडी एक्टिव (Chhattisgarh ED Raid) मोड पर है. प्रदेश के कई जगहों में ईडी की टीम ने दबिश दी है. जिसमे IAS अधिकारी, राजनेता, ट्रांसपोर्ट के कारोबार से जुड़े लोग शामिल है. जानकारी के अनुसार रायपुर में IAS अधिकारी पी अंबलग्न (IAS officer P Anbalagan), महासमुंद के पूर्व विधायक अग्नि चन्द्राकर, ट्रांसपोर्ट कारोबारी विपुल पटेल, स्वतंत्र जैन के ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि कार्रवाई रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में की जा रही है. इससे पहले भी ईडी ने कार्रवाई करते हुए कुछ कारोबारी और अधिकारियों को हिरासत में लिया है. 



कौन है IAS पी अंबलग्न? 
बता दें कि IAS पी अंबलग्न पहले खनिज विभाग में सचिव थे. उनकी पत्नी अलरमेई मंगई भी IAS है. सूत्रों की मानें तो ईडी की टीम गुरुवार देर रात को ही राजधानी में पहुंच चुकी थी. प्लानिंग के तहत फिर शुक्रवार सुबह रेड की कार्रवाई देखने को मिली. ये भी जानकारी मिली है कि 20 अलग-अलग टीम शहर के कई जगहों पर छापे की तैयारी के लिए होटलों में रुके हुए थे.


पहले भी हुई कार्रवाई
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में ये पहला मौका नहीं है, जब किसी आईएएस के घर पर छापा पड़ा हो. इससे पहले आईएएक समीर विश्नोई के साथ कोयला व्यापारियों के यहां भी छापे पड़े थे. इस मामले में अभी आईएएस अधिकारी जेल में है. बता दें कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाती रही है. राज्य ने आरोप लगाया है कि केंद्र के इशारों पर ये कार्रवाई होती है.


लगातार ही हो रही कार्रवाई 
छत्तीसगढ़ में लगातार ही ईडी और आईटी की कार्रवाई जारी है. राज्य में अब तक ईडी की जद में कोराबारी, अधिकारी और राजनेताओं से जुडे़ व्यक्ति आ चुके हैं. इसमें कुछ को तो जेल भी हो गई, जबकि कई बडे़ अधिकारियों को जेल जाने का खतरा मंडरा रहा है.