Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी पर हेट स्पीच के मामले में छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता चरणदास महंत पर FIR दर्ज की गई है. यह केस भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर दर्ज किया गया है. महंत ने पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल के नामांकन रैली में पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. भाजपा ने भी इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव आयोग से मिले आदेश के बाद देर रात प्रशासनिक अधिकारियों ने राजनांदगांव कोतवाली थाने में चरण दासाहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. कोतवाली थाने में मामले में धारा 506 के तहत केस दर्ज किया गया है. बता दें कि बीते दिनों राजनांदगांव में भूपेश बघेल की नामांकन रैली में महंत ने मंच से कहा था, 'ऐसे व्यक्ति की तलाश है जो प्रधानमंत्री के सिर पर लाठी मार सकें.' 


जांच के बाद होगी कार्रवाई
महंत की इस हेट स्पीच के खिलाफ भाजपा ने भी भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी. बता दें कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में चरण दास महंत भी शामिल हैं. राजनांदगांव के नगर पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र नायक ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चरण दास महंत के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- 7 घंटे में 100 करोड़ की चपत, पटाखों की तरह फटे ट्रांसफार्मर, आग का भयानक मंजर


कानून के हिसाब से कार्रवाई होगी: डिप्टी सीएम
चरणदास महंत के खिलाफ एफआईआर के मसले पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल पीएम मोदी के लिए हुआ है. हमने पहले भी कहा है ये दुर्भाग्य है. ये छत्तीसगढ़ की संस्कृति और सभ्यता के विपरीत है. छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान है. अब जब एफआईआर दर्ज हुई है तो कानून के हिसाब से कार्रवाई होगी.


मुद्दे को उछाल रही भाजपा: बैज
इधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि चरणदास महंत का बयान सुनेंगे तो छत्तीसगढ़ी में बोल रहे हैं. उन्हें एक एक बयान का अर्थ पता है. उनकी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं है. भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है. डूबते को तिनके का सहारा मिल गया है. इसलिए इस मुद्दे को भाजपा उछालने का प्रयास कर रही है. चरणदास महंत ने खेद प्रकट किया है. लोकतंत्र में ऐसे हथकंडे अपनाने का स्थान नहीं है. भाजपा को इसका लाभ नहीं मिलेगा.


रिपोर्ट: किशोर शिल्लेदार, राजनांदगांव