Chhattisgarh News: बालोद। सोरर गांव में कलार समाज के सरहरगढ़ महोत्सव का आयोजन हुआ. इसमें प्रदेश के उप मुख्यमंत्री अरुण साव और मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल शामिल हुए. इस आयोजन के माध्यम से समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों का सम्मान किया गया. इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा सरकार गांव गरीब किसान के लिए काम कर रही है. ये इतिहास है की समाज के मंच पर आज 3 विधायक एक साथ बैठे हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार
उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि बसंत पंचमी का यह पावन पर्व है. छत्तीसगढ़ के लिए यह ऐतिहासिक और गौरवशाली होने वाला है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब समाज के तीन विधायक और तीनों एक मंच में है. ये समाज का गौरव प्रतिष्ठा और एकजुटता का परिणाम है. समाज धीरे धीरे सभी क्षेत्रों को ओर अग्रसर है आगे और भी बहुत कुछ करना है. समाज के बच्चे शिक्षित आत्मनिर्भर स्वावलंबी बने इसके लिए काम करने की आवश्यकता है.


ये भी पढ़ें: MP विधानसभा की कार्यवाही स्थगित, 13 दिन का सत्र 8 में हुआ खत्म;जानें आज की खास बातें


छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाना है
अरुण साव ने कहा कि यहां मेहनती लोग रहते हैं. भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने सपना देखा था. इस राज्य की सरकार साकार करने का काम कर रही है. हम सभी को संकल्प लेने की आवश्यकता है कि छत्तीसगढ़ को प्रदेश का अव्वल राज्य बनाना है. उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना की शुरुआत करके महिलाओं को आगे बढ़ाने की शुरूआत की है जब मातृ शक्ति आगे बढ़ेगी तब देश आगे बढ़ता जाएगा.


कल्चुरी साम्राज्य का एक स्वर्णिम काल
मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कलचुरी साम्राज्य का एक स्वर्णिम काल रहा है. पंच पीठ के दर्शन में सिन्हा समाज के तीर्थ को संवारने का काम किया है. भाजपा सरकार ने समाज को तवज्जो दिया है. हम सब मिलकर अपने प्रदेश को संवारने का काम करेंगे. चीजें आसान हो जाएंगी. परंपरा को साथ लेकर चलना है छत्तीसगढ़ महतारी को आगे लेकर जाना है किसान का मान सम्मान करने का काम हमारी सरकार ने किया गया है.


ये भी पढ़ें: सदन में नर्मदा पर सियासत, सरकार के फैसले पर विपक्ष का वार; जानिए किसने क्या कहा?


पर्यटन स्थल का दर्जा
स्थानीय विधायक संगीता सिन्हा मंच से कहा कि ये माता बहादुर कलारिन की कर्मस्थली है. इस जगह को पर्यटन स्थल का दर्जा मिले इसके लिए हम कोशिश कर रहे हैं. ये महोत्सव एक सप्ताह तक चले. यही वो अवसर रहता है जब हम एक मंच पर आते हैं और समाज के विषय पर चर्चा करते हैं. ऐसे आयोजनों से समाज की आने वाली पीढ़ी को समाज से जुड़ने का अवसर मिलता रहेगा और समाज की रीति नीति को समझने का अवसर मिलेगा.