TS Singhdeo wife Indira Singh Passed Away: सरगुजा राजपरिवार के प्रमुख और छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी CM टीएस सिंहदेव की पत्नी इंदिरा सिंह  (बेबी राज जी) का निधन हो गया है. वे करीब 6 महीने से कैंसर से पीड़ित थीं. शनिवार को अंबिकापुर में उन्होंने अंतिम सांस ली. इसके बाद अंबिकापुर में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया. इंदिरा सिंह के निधन पर CM विष्णु देव साय, पूर्व CM भूपेश बघेल समेत तमाम नेताओं ने शोक जताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरगुजा राजपरिवार में शोक की लहर
सरगुजा राजपरिवार के प्रमुख टीएस सिंहदेव की पत्नी इंदिरा सिंह  (बेबी राज जी) के निधन से सरगुजा राजपरिवार में शोक की लहर दौड़ गई है. इंदिरा सिंह 6 महीने से कैंसर से पीड़ित थीं. दिल्ली और मुंबई में उनका इलाज जारी था. 13 जून को उन्हें एयर एम्बुलेंस के जरिए मुंबई से अंबिकापुर लाया गया था. इसके बाद 15 जून को उन्होंने अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया. 


अंबिकापुर में हुआ अंतिम संस्कार
इंदिरा सिंह  (बेबी राज जी) का अंतिम संस्कार रानी तालाब, अंबिकापुर में किया गया. टीएस सिंहदेव ने उन्हें मुखाग्नि दी. उनकी अंतिम यात्रा कांग्रेस के ध्वज में लपेटकर टीएस सिंहदेव के निवास तपस्या से निकाली गई. इंदिरा सिंह के अंतिम संस्कार में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और आम जनता शामिल हुई.


इंदिरा सिंह देव
इंदिरा सिंह का जन्म 12 अप्रैल 1950 को धरमजयगढ़ राजपरिवार में हुआ था. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र सरगुजा में महिलाओं को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए वे हमेशा आगे रहीं. साथ ही उन्होंने ग्रामीण महिलाओं को आगे बढ़ाने में भी मदद की. कहा जाता है कि वे पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव की राजनीतिक सलाहकार भी थीं. 


CM विष्णु देव साय ने जताया शोक
इंदिरा सिंह  (बेबी राज जी) के निधन पर CM विष्णु देव साय ने शोक जताया है. उन्होंने पोस्ट किया- सरगुजा राजपरिवार की श्रीमती इंदिरा सिंह जी के निधन की दुःखद खबर प्राप्त हुई. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. मेरी शोक संवेदनाएं सिंहदेव परिवार के साथ है. ऊं शांति.



पूर्व CM भूपेश बघेल ने जताया शोक
पूर्व CM भूपेश बघेल ने इंदिरा सिंह के निधन पर शोक जताते हुए लिखा- अभी बेहद दुखद सूचना प्राप्त हुई है. सरगुजा राजपरिवार की श्रीमती इंदिरा सिंह जी (बेबी राज जी) का देहांत हो गया है. वो लंबे समय से गंभीर बीमारी से संघर्ष कर रही थीं. हम सब उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हैं. इस दुःख की घड़ी में सिंहदेव परिवार के साथ हम सब हैं. यह हमारी पारिवारिक क्षति भी है. अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए अमरकंटक से रवाना हो रहा हूं.



राजनेताओं ने जताया शोक
इंदिरा सिंह  (बेबी राज जी) के निधन पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह समेत कांग्रेस-BJP के तमाम नेताओं ने शोक जताया है. 


ये भी पढ़ें- Jyeshtha Purnima 2024: 21 या 22 जून कब है ज्येष्ठ पूर्णिमा? जानें सही तारीख, शुभ मुहूर्त और मां तुलसी की पूजा विधि