Good luck tips: सुबह उठकर लोग कोई न कोई काम करते हैं. आंख खुलने के बाद लोग सोचते हैं कि वो कुछ ऐसा करें ताकि उनका पूरा दिन अच्छे तरह से बीते. इसके लिए तरह तरह के लोग उपाय करते हैं. अक्सर लोग ये भी सोचते हैं कि सुबह की शुरुआत अच्छी हो ताकि धन लाभ मिले. कुछ ऐसे उपाय होते हैं जिसे अपनाने के बाद आपका दिन काफी बेहतर रहेगा और धन लाभ भी मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथेली का दर्शन 
सुबह उठने के बाद सबसे पहले आपको अपनी हथेली का दर्शन करना चाहिए. इस दौरान लक्ष्मी मां के मंत्र का उच्चारण करना चाहिए. साथ ही साथ अपनी हथेलियों को चेहरे पर फेरना चाहिए ऐसा करने की वजह से ब्रह्मा, लक्ष्मी और सरस्वती की कृपा होती है.


पृथ्वी मां का चरणस्पर्श
सुबह उठने के बाद जब अपने बेड से उठे तो सबसे पहले पृथ्वी मां के दर्शन करना चाहिए और उनका पैर रखना चाहिए. ऐसा करने से पॅाजिटिव एनर्जी आती है.


सूर्य को जल
सुबह उठने के बाद नहाने के बाद आपको सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए. अपने जल में लाल फूल और रोली मिलाना चाहिए. ऐसा करने से आपका दिन काफी शुभ होगा.


तुलसी मां को जल
भगवान सूर्य को जल चढ़ाने के अलावा आपको तुलसी मां को भी जल चढ़ाना चाहिए. इस और आपको ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का भी उच्चारण करना चाहिए. ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है.


नमक पानी का पोंछा
वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि सूर्योदय से पहले घर में नमक पानी का पोंछा लगाना काफी शुभ होता है. ऐसा करने से नकारात्मक चीजें दूर होती है और घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है.


ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख शांति बनी रहे और आपके धन लाभ में बढ़ोत्तरी हो तो आपको नियमित तौर से ये करना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से आपको घर में पॅाजिटिव एनर्जी आएगी और आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी.