Pharmacy Admission 2022: लंबे समय से छात्र फॉर्मेसी (Farmacy Admission Form) की प्रक्रिया को लेकर चिंतित थे लेकिन अब छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है. इसे लेकर तकनीकि शिक्षा विभाग (Education Department) ने दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं. इसके बारे में अधिकारियों ने कहा कि प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीयन की प्रकिया 28 दिसम्बर  से शुरु  होगी और  31 दिसम्बर तक खत्म हो जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रवेश प्रकिया से जुड़ी समस्याओं के लिए फोन नं
अधिकारियों ने बताया कि ऑनलाइन पंजीयन की प्रक्रिया बुधवार सुबह 10 बजे से शुरु होकर 29 दिसम्बर शाम 5 बजे तक यह प्रकिया खत्म हो जाएगी. 28 दिसम्बर सुबह 10 बजे से 29 दिसम्बर शाम 6 बजे तक दस्तावेज परीक्षण होगा. सीट आवंटन की प्रकिया 30 दिसम्बर और 31 दिसम्बर की सुबह 10 बजे से शुरु होकर शाम 5 बजे तक चलेगी.बता दें प्रवेश के लिए छत्तीसगढ़ प्री-फार्मेसी टेस्ट -2022 में अंक आधार पर होगा और एम-फार्मेसी के लिए जीपेट परीक्षा के अंक के आधार पर प्रवेश मिलेगा. प्रवेश से संबंधित समस्याओं को लेकर छात्रों के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग ने फोन नंबर 0771-2438666 जारी किया है .


एग्रीकल्चर और हॉर्टीकल्चर में प्रवेश प्रक्रिया जारी
बीएससी एग्रीकल्चर और बीएससी हॉर्टीकल्चर में प्रवेश प्रक्रिया जारी है, जिसमें दस्तावेज सत्यापन के लिए अंतिम तारीख 28 दिसम्बर है. इसमें सीटों का आवंटन मेरिट के आधार पर होगा. इंदिरा गांधी एग्रीकल्चर विश्वविधालय से संबंधित एग्रीकल्चर कॉलेजो में प्रवेश प्रक्रिया जारी है. इसमें प्रवेश के लिए काउसलिंग की  शुरुआत अगस्त, सितम्बर में हो गई थी. आरक्षण विवाद के कारण प्रवेश प्रक्रिया रुक गई थी. हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद प्रवेश प्रक्रिया शुरु हो गई है . 


PM Modi mother health Updates: पीएम मोदी की मां की तबीयत बिगड़ी, अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती


लंबा इंतजार खत्म
विभागीय जानकारी के अनुसार प्रवेश प्रकिया बंद होने से पहले 9661 सीटों पर प्रवेश हो चुका था. इसमें शामिल कोर्स इंजीनियरिंग, डिप्लोमा इंजीनियरिंग, हॉटल मैनेजमेंट, फार्मेसी समेत अन्य कोर्स थे. इसी बीच राज्य शासन ने 76 फीसदी आरक्षण विधेयक विधानसभा  में पास कर दिया था, लेकिन नियम लागू होने की  प्रक्रिया लंबित है. प्रवेश बंद होने के बाद से अब 33,229 सीटों पर प्रवेश के लिए छात्र इंतजार कर रहै हैं .