जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा जिले में 12 साल के राहुल साहू को बचाने की कवायद लगातार जारी है. 80 फुट गहरे बोरवेल में गिरे 11 साल के बच्चे को बचाने के लिए गुजरात की रोबोट टीम लगी हुई है. बच्चे को गहरे बोरवेल में गिरे 60 घंटे से अधिक समय हो चुका है. रोबोटिक्स तरीका फेल होने के बाद अब टनल के सहारे बच्चे को बाहर निकालने का प्लान बनाया गया है. हालांकि इसमें भी बड़ी चट्टान बाधा बन गई है. जिसे तोड़ने के लिए रविवार रात 8 बजे से एनडीआरएफ टीम जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BJP नेता योगेश ताम्रकार का दावा: पार्टी ने उन्हे बनाया महापौर प्रत्याशी, CM ने फोन पर दी बधाई


55 घंटे से जवान बैठे एक जगह
बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. इस पूरे ऑपरेशन के दौरान एनडीआरएफ के जवान बी अनिल (आंध्रप्रदेश) और कापसे एल बी (महाराष्ट्र) से है इन दोनों के द्वारा बोरवेल के बाहर कैमरे का न सिर्फ राहुल की हर गतिविधियों पर नजर रख रहे है, बल्कि आवाज लगा लगा कर वे दोनों राहुल तक केला ,जूस सहित अन्य सामग्रियां पहुचा रहे हैं. लगभग 55 घण्टे से अधिक समय से वे दोनों एक ही जगह में बैठे हुए हैं.


 



राहुल दिखा रहा है हिम्मत
बोरवेल में फंसा राहुल अपनी ओर से लगातार हिम्मत दिखा रहा है. दीवारों से रिस रहा पानी बोरवेल के अंदर भर गया. उसे निकालने के लिए जवानों ने बाल्टी डाली तो राहुल ने खुद ही पानी निकालने में मदद की. बताया जा रहा है कि राहुल कुछ देर के लिए सो गया था. उठने के बाद उसे केला खाने के लिए दिया, जो उसने खाया था.


सीएम बघेल की हैं पूरी नजर
वहीं सीएम भूपेश बघेल भी राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन पर पूरी नजर रखे हुए है. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने कलेक्टर जांजगीर-चांपा को भी निर्देश किया है कि आपातकालीन चिकित्सा की पूर्ण तैयारी रखी जाए, साथ ही कलेक्टर बिलासपुर को भी सिम्स, अपोलो हॉस्पिटल में तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं सभी टीमों को मेरी शुभकामनाएं. आपके चट्टानी इरादे चट्टानों को तोड़ रहे हैं, खराब मौसम का रुख मोड़ रहे हैं, मुझे विश्वास है कि आपके अथक प्रयास और समर्पित सेवाभाव से राहुल जल्द सकुशल हमारे बीच होगा.