KBC 2023: छत्तीसगढ़ के भिलाई गूगल बॉय के नाम से मशहूर विराट अय्यर इन दिनों खबरों में छाया हुआ है. दरअसल, महज 8 साल के विराट एक और कारनामा किया है. विराट महानायक अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर पहुंचा और जवाब देते हुए एक करोड़ के सवाल तक पहुंचा. शो में विराट के साथ अमिताभ बच्चन ने खूब मस्ती की और उसके फैन भी हो गए. एपिसोड का प्रशासण 21 और 22 नवंबर को किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर सवाल का था जवाब
कौन बनेगा करोड़पति जूनियर कार्यक्रम में एक ऐसा जीनियस बच्चा हॉट सीट पर बैठा जिसके पास अमिताभ बच्चन के पूछे गए हर सवाल का जवाब पहले से ही हाजिर था. शो के होस्ट खुद अमिताभ बच्चन भी इस नायाब बच्चे के फैन हो गए हैं. ये और कोई नहीं बल्कि भिलाई के रिसाली इस्पात नगर में रहने वाला 8 वर्ष का विराट अय्यर है. जिसने केबीसी जूनियर की हॉट सीट का मुकाम हासिल कर लिया है.


कक्षा 3 में पढ़ते हैं विराट
विराट अमिताभ के साथ 21 और 22 नवंबर को सोनी टीवी के शो केबीसी जूनियर में हॉट सीट पर बैठे नजर आया था. विराट निलीमा अय्यर और कल्याण विजय के पुत्र हैं. श्री शंकराचार्य विद्यालय सेक्टर-10 में कक्षा तीसरी की पढ़ाई करने वाले विराट पहले ही टर्म में केबीसी में पहुच गया. विराट की इंटेलिजेंस की वजह से उसे हमेशा से ही मिरेकल चाइल्ड कहा जाता रहा है.


सभी राउंड को ऐसे किया पार
विराट ने बताया कि सितंबर में केबीसी जूनियर के रजिस्ट्रेशन हो रहे थे. उसी वक्त विराट ने मोबाइल ऐप के जरिए सवालों के जवाब दिए और फर्स्ट राउंड में चयन हो गया इसके बाद कॉल आया कि विराट का चयन किया गया है. विराट ने अपने घर में बैठक 24 सितंबर को ऑनलाइन ऑडिशन दिया इसमें 20 प्रश्न पूछे गए इसमें से 18 प्रश्नों का सही उत्तर दिया. हर प्रश्न का उत्तर देने सिर्फ 20 सेकंड का ही समय था. यह राउंड भी विराट ने पार कर लिया.


मुंबई स्थित ऑडिशन में विराट के अलावा यहां 270 प्रतिभागी और भी थे. इन सभी प्रतिभागियों का जीके टेस्ट हुआ. इसमें भी विराट ने बाजी मार ली इसके बाद सबसे जरूरी वीडियो राउंड हुआ, जिसमें 14 मिनट तक एक्सपर्ट्स ने विराट से दर्जनों सवाल पूछे. उन्होंने यहां भी अपनी प्रतिभा दिखाई इसके बाद घर लौट आए. करीब दस दिन बाद उनके फास्टेस फिंगर फर्स्ट के लिए चयन हो गया. इस राउंड को पार कर विराट केबीसी जूनियर की हॉट सीट पर पहुंच गए.


बन रहे भिलाई की पहचान
भिलाई की पहचान बनने जा रहा विराट शुरुआत से ही मेधावी है. वह केबीसी जूनियर में अब तक का सबसे छोटा प्रतिभागी है. इसके अलावा स्टेट लेवल शतरंज प्रतियोगिता में भी बतौर खिलाड़ी अपना मुकाम बनाया है. स्टेट चेस में विराट 12वीं रैंकिंग होल्डर हैं विराट बताते है कि वे स्कूल से छुट्टी मारने में नम्बर 1 है लेकिन जब जब छुट्टी मारते है तब तब वे सामान्य ज्ञान से जुड़ी जानकारी पढ़ते है.