Chhattisgarh News: रायपुर। देश में लोकसभा चुनाव का दौर शुरू होती ही कांग्रेस को झटके लग रहे हैं. छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव के बाद से ही कई कांग्रेसी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. ये सिलसिला बदस्तूर जारी है. अब किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास साहू ने पद के साथ ही पार्टी छोड़ दी है. हालांकि, वो किस पार्टी को ज्वाइन करेंगे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अध्यक्ष को लिखा पत्र
किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास साहू पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज को इस संबंध में पत्र लिखा है. लेटर में साहू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मूल उद्देश्यों से भटक रही है. हिंदू विरोधी निर्णय पार्टी के भीतर लिए जा रहे हैं. पदाधिकारियों की उपेक्षा पार्टी में आम हो गई है. इन सारी बातों के कारण मैंने किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.


छत्तीसगढ़ कांग्रेस से जुड़ी आन्य खबरें
- प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज ने राहुल गांधी के सकरी स्थित प्रस्तावित सभा स्थल का निरीक्षण किया. वहीं मीडिया से बातचीत में राज्य सरकार पर हमला है. उन्होंने कहा कि 4 महीने की सरकार से सरकार संभल नहीं रही और सरकार चल नहीं रही है. छत्तीसगढ़ में सरकार दिल्ली के रिमोट कंट्रोल से चल रही है.


- रायपुर में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेरा की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. इसमें उन्होंने केंद्र सरकार, साय सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा 'मोदीजी घबरा गए हैं. यही वजह है की अब उनकी बौखलाहट साफ दिख रही है. वो झूठ का जंजाल फैलाने लगे है.


- कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बीजेपी सांसद चुन्नीलाल साहू के बयान पर पलटवार किया है. शुक्ला ने कहा कि ये कैसी परिभाषा है. जिन्होंने 5 साल राम के लिए काम किया उसे सनातनी विरोधी और जिन्होंने राम के नाम पर सिर्फ राजनीति की वो सनातनी है.


- दूसरे चरण के चुनाव से पहले धर्म और सनातन पर बीजेपी कांग्रेस को घेर रही है. विजय शर्मा के बाद महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू ने कहा ताम्रध्वज साहू , केवल साहू समाज के नहीं बल्कि पूरे सनातन समाज के दोषी हैं. उन्होंने अपने पद के लालच में छत्तीसगढ़ को अपराधगढ़ बना दिया.


- कांग्रेस राष्ट्रीय प्रभारी चंदन यादव छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे और प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर जमकर बरसे. चंदन यादव ने बीजेपी को संविधान को लेकर चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है. संविधान जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा.