LIVE MP-CG: PM मोदी ने ``मन की बात`` कार्यक्रम में MP की तारीफ की, छत्तीसगढ़ में अमित शाह के बयान पर सियासत

Sun, 28 Aug 2022-10:36 pm,

LIVE MP-CG 28 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर.

LIVE MP-CG 28 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए. 

नवीनतम अद्यतन

  • Mandala Latest News:पूरी दुनिया में दहशत फैलाने वाले टिड्डी दल का हमला अब बिजादंडी विकासखंड के ग्राम धनवाही में हुआ है. टिड्डी दल ने यहां पहुंचकर घरों में लगे पौधों की पत्तियों को चाट लिया.जिसके बाद यहां के किसान चिंतित हैं.

     

  • Jabalpur News: जबलपुर के सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल में 26 अगस्त को हुई छापामार कार्रवाई और जांच में मरीजों को भर्ती करके आयुष्मान योजना का अनाधिकृत लाभ उठाने के आरोप में राइट टाउन स्थित सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल का पंजीयन निरस्त कर दिया गया है.

     

  • Bhopal Latest News: कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में रेहड़ी-पटरी वालों से संवाद करेंगे.पथ विक्रेताओं के परिवार के सदस्य विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे.

     

  • Rajnadgaon News: राजनादगांव जिला जेल के एक विचाराधीन बंदी की जिला मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.जिला जेल में इसी माह की 2 तारीख को एक विचाराधीन बंदी की मौत हुई थी.बंदियों की मौत से जिला जेल प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

     

  • Baloda Bazar News: चिटफंड मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी.दिव्यानी प्रॉपर्टी लिमिटेड नामक चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर उपेंद्र सिंह तोमर को एमपी के भिंड-मुरैना से किया गिरफ्तार.

     

  • Umaria: उमरिया जिले के इंदवार थाना अंतर्गत ग्राम बचहा में रविवार को दोपहर एक 15 वर्षीय मासूम सतेंद्र कुशवाहा पिता शारदा की जलाशय में डूबने से मौत हो गई है. बता दें सतेंद्र अपने दोस्तों के साथ मवेशी चराने गया था. 

     

  • Janjgir Champa:ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से चाकू मंगवाने वाले नाबालिग और युवाओं से साइबर सेल की टीम ने अलग-अलग डिजाइन के 41 चाकू बरामद किए हैं. ऑनलाइन चाकू के दिए गए सैकड़ों आर्डर कैंसिल करवाए.

     

  • Ujjain News: 22 अगस्त को जिले के नागदा तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हताई पालकी के यहां हुए भीषण सड़क हादसे में 4 मासूमों की मौत के बाद नागदा शहर से कांग्रेस नेता चेतन यादव, जगदीश मिमरोट, जितेंद्र कुशवाह सहित अन्य द्वारा शहर के समीप स्टेट हाईवे नंबर 17 पर बीते 4 दिनों से उज्जैन जावरा मार्ग को फोरलेन में तब्दील किए जाने और फोरलेन होने तक मार्ग को डॉमरिकरण करने की मांग व अन्य मांगों को लेकर भूख हड़ताल की जा रही थी.

  • Khandwa Latest News: खंडवा में बारिश थमने के बाद अब जानवर अपनी बूर से बाहर निकलने लगे हैं. आज खंडवा के दो अलग-अलग इलाकों में जहरीले सांप निकले.जिन्हें वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया.वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे जानवरों को न मारें.बल्कि विभाग को इसकी जानकारी दें. विभाग के कर्मचारी उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ देंगे.

     

  • Khandwa Latest News: खंडवा में बारिश थमने के बाद अब जानवर अपनी बूर से बाहर निकलने लगे हैं. आज खंडवा के दो अलग-अलग इलाकों में जहरीले सांप निकले.जिन्हें वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया.वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे जानवरों को न मारें.बल्कि विभाग को इसकी जानकारी दें. विभाग के कर्मचारी उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ देंगे.

     

  • Rewa Latest News: समान थाना क्षेत्र स्थित बाल सुधार गृह से आज 5 अपचारी बालक भागने में कामयाब हो गए.सभी अपचारी बालक विभिन्न धाराओं के तहत गंभीर अपराध के अलग-अलग मामलों में सुधार गृह में रखे गए थे.बताया जा रहा है कि बाल गृह से भागे सभी अपचारी बालकों में से एक बालक की उम्र तकरीबन 18 वर्ष की हो चुकी थी.

     

  • Barwani Latest News: मंडल की टीम ने मुखबिर से मिली सूचना पर सेंधवा के ग्राम चाचारिया के एक निजी गोडाउन में रखी गई.भारी मात्रा में अवैध रूप से सागौन की बेशकीमती लकड़ियों का जखीरा जब्त किया है. वन मंडल सेंधवा डीएफओ अनूप शर्मा के अनुसार पूरा गोडाउन दिनेश पिता शिवनाथ निवासी चाचारिया के नाम पर है. जिसके गोडाउन से चार ट्रक आईसर एक ट्रैक्टर और कई वाहनों में भरी लकड़ियां जब्त की गई है. इन लकड़ियों से फर्नीचर बनाने का काम किया जा रहा था.

     

  • Raipur Latest News:आज रायपुर में यूथ कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ झांकी निकाली. झांकी में जीएसटी से लेकर पेट्रोल डीजल के दाम, गैस सिलेंडर, खाने का तेल, पढ़ाई-लिखाई के सामान और अन्य मूलभूत चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी को आंकड़े के जरिये प्रदर्शित कर बताया गया.

     

  • भारत पाकिस्तान मुकाबले को लेकर रोमांच चरम पर 

    आज एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है. ये मैच एशिया कप का सबसे रोमांचित मैच होगा. दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ये मैच आज शाम 7.30 बजे से शुरु होगा. भारत टीम के 18 सदस्यीय टीम में रीवा के तेज गेदबाज कुलदीप भी शामिल है. कुलदीप के पिछले मैचों की बात की जाए तो उन्होंने रणजी में 16 मैचों में से 44 विकेट हासिल किए थे और टी-20 के 25 मैचों में से 24 विकेट हासिल किया थे. कुलदीप के पिता की सैलून की दुकान पर समर्थकों की भारी भीड़ जुटी है. 

  • 31 जुलाई से मनाया जाएगा गणेश उत्सव

    हर साल की तरह इस साल भी गणेश उत्सव की तैयारियां शुरू हो गई है. प्रदेश में 31 जुलाई से गणेश उत्सव मनाया जाएगा. कारीगर ने बताया हर साल की तरह इस साल भी हमने सीएम के लिए मूर्ति तैयार की है. गणपति कमल पर विराजमान है, स्थापना के दिन सीएम परिवार के साथ आकर हमारे यहां से मूर्तियों लेकर जाते हैं. कोविड के बाद धूमधाम से मनाया जाएगा गणेश उत्सव. 

  • दिग्विजय सिंह के भारत जोड़ो वीडियो पर विवाद शुरू

    दिग्विजय सिंह के भारत जोड़ो वीडियो पर विवाद शुरू हो गया है. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दिग्विजय ने ट्वीटर पर एक वीडियो डाला जिसमे हिन्दुओ को हथियार लिए दिखाते हुए कटुता ओर नफरत का बीज बोले का आरोप लगाया गया है. दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है.

  • धार में सड़क हादसा 

    बड़वानी-धार जिले के निसरपुर के पास बड़ा सड़क हादसा हुआ. ट्रैक्टर और पिकअप वाहन की भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई. ट्रैक्टर में सवार जगदीश नेगी व महिला संध्या शर्मा की हुई मौत, 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल सभी को बड़वानी के निजी अस्पताल लाया गया. 

  • उज्जैन की बेटी ने भारत का नाम किया रोशन 

    दक्षिण पूर्व यूरोप के देश बुल्गारिया में हुई जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप उज्जैन की 18 साल की प्रियांशी गोल्ड और ब्रॉन्च मेडल जीता. इस चैंपियनशिप में 30 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था. प्रियांशी गोल्ड और ब्रॉन्च मेडल जीतकर शनिवार को उज्जैन पहुंची. 

  • एक बेटी की हुई कुश्ती में ब्रेन हेमरेज

    खरगोन में युवक-युवती के शव मिले खरगोन जिले के ग्राम पिपलिया बुज़ुर्ग स्थित एक खेत में नीम के पेड़ पर एक युवक-युवती के शव लटके हुए मिले. मामला सामने आते ही इलाके में हड़कंप की स्थिति बन गई. मामला खरगोन जिले के करही थाने का बताया जा रहा है. 

  • नोएडा के ट्विन टावर गिराए गए 

    उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 93 में बने सुपरटेक के अवैध ट्विन टावर गिरा दिए गए. सिर्फ 12 सेकेंड में 100 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले दोनों टावर गिरा दिए गए. दोनों टॉवरों को ब्लास्ट करके गिराया गए. 

  • मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने एमपी से संबंधित विषयों का किया जिक्र

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडला के मोचा ग्राम पंचायत में बने अमृत सरोवर और इंदौर में ह्यूमन चेन के जरिये बनाये गए भारत के नक्शे की भी तारीफ की. पीएम मोदी ने दतिया जिले के मेरा बच्चा अभियान की सराहना भी की. उन्होंने कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं, क्या कुपोषण दूर करने में गीत-संगीत और भजन का भी इस्तेमाल हो सकता है? मध्य प्रदेश के दतिया जिले में "मेरा बच्चा अभियान"! इस "मेरा बच्चा अभियान" में इसका सफलतापूर्वक प्रयोग किया गया. इसके तहत, जिले में भजन-कीर्तन आयोजित हुए, जिसमें पोषण गुरु कहलाने वाले शिक्षकों को बुलाया गया. 

  • मंडला में सड़क हादसा 

    मंडला जिले में एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है कि कोतवाली थाना क्षेत्र में दो बाइक की आपस में टक्कर हो गई. जिसमें बाइक सवार एक युवक की मौके पर मौत, एक की हालत गंभीर, युवक को जबलपुर किया गया रेफर.

  • बच्चों ने बनाए मिट्टी के गणेश जी
    खंडवा में गणेश उत्सव के पहले एक पर्यावरण प्रेमी मूर्तिकार ने इको फ्रेंडली गणेश प्रतिमाएं बनवाने का बीड़ा उठाया है. यह मूर्तिकार सामाजिक संस्थाओं के साथ ही स्कूल कॉलेजों में भी जाकर छात्रों को निःशुल्क मिट्टी के गणेश प्रतिमाएं बनाना सिखा रहा हैं. बच्चे भी बड़े उत्साह के साथ गणेश प्रतिमाएं बना रहे है और अपने घरों में खुद की बनाई मिट्टी की प्रतिमा ही विराजित करने का संकल्प ले रहे है.

  • MP में भारी बारिश का यलो अलर्ट 
     
    मध्य प्रदेश में आज फिर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने नर्मदापुरम एवं रीवा संभागों के जिलों में बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा सीहोर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाडा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, पन्ना एवं छतरपुर जिलों में भारी बाकिश की संभावना है. मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान. प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना.
     
  • कोरबा में हुआ चोरी
    कोरबा जिले के सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले रामपुर पुलिस चौकी अंतर्गत रिस्दी में संचालित एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. ग्राहक सेवा केंद्र का छज्जा तोड़कर भीतर घुसे चोर ने लाॅकर में रखे नगदी रुपए चोरी कर फरार हो गए.

  • कोरबा की बेटी ने किया नाम रोशन
    कोरबा जिले की दीपका की अनेशा सेनगुप्ता को अली क्लब मिस एंड मिस्टर टीन इंडिया प्रतियोगिता 2022 में दूसरी उपविजेता के रूप में ताज पहनाया गया है. जिसका ग्रैंड फिनाले 21 अगस्त को नई दिल्ली के सेवन सीज होटल में आयोजित किया गया था. अभिनेता तुषार कपूर और तन्नाज़ ईरानी ने अनेशा को ताज पहनाया. फिनाले के प्रश्न और आईक्यू राउंड में अन्य जजों में मनोज तिवारी, शाहबाज खान, संजय कपूर, पूजा बनर्जी और अयूब खान जैसे फिल्म और टेलीविजन जगत की प्रसिद्ध हस्तियां शामिल थीं. यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाली अनेशा छत्तीसगढ़ की एकमात्र प्रतियोगी है.

     

  • भारत-पाक मैच को लेकर दिखाई दे रहा जोश
    रतलाम में भी आज होने जा रहे भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर खिलाड़ियों में खासा जोश दिखाई दे रहा है. मैच शाम को शुरू होगा और इसके लिए तैयारियां खेलप्रेमियों ने कर ली है. किस तरह से कहीं घर मे दोस्तों के साथ तो कही एलईडी लगाकर खुले में मैच का लुफ्त उठाया जाएगा. 

  • छत्तीसगढ़ में अमित शाह के बयान पर सियासत 

    छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के मुद्दे पर एक बार फिर जमकर सियासत हो रही है. दरअसल, कल छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं को बीच नक्सलवाद को लेकर जमकर बयानबाजी हो रही है. 

  • सीएम शिवराज ने की मां बगलामुखी की पूजा 

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया के पीताम्बरा मंदिर में मां बगलामुखी की पूजा अर्चना की साथ ही वन खंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक कर देश प्रदेश की खुशहाली की कामना की. सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है. 

  • आगर नगर पालिका के कर्मचारियों ने की बीमार युवक की मदद

    आगर मालवा के बस स्टैंड पर एक युवक तबियत बिगड़ जाने से करीब 1 घण्टे तक वह अकेला तड़पता रहा, लेकिन किसी ने उसे अस्पताल ले जाना मुनासिब नहीं समझा. लोगो ने केवल युवक के ही मोबाइल से एम्बुलेंस को सुचना दी. लेकिन एम्बुलेंस भी एक घण्टे तक नहीं पहुंची. तभी वहां से गुजर रहे नगर पालिका के कर्मचारियों ने मानवता दिखाते हुए अपने पशु वाहन से युवक को अस्पताल पहुंचाया. जिससे उसकी जान बच सकी. मामले का वीडियो वायरल होने के बाद लोगो द्वारा नपा कर्मचारियों की सराहना की जा रही है. 

  • छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ 

    छिंदवाड़ा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधा, गिरिराज सिंह ने छिन्दवाड़ा की सातों विधानसभा और लोकसभा सीट जीतने का दावा किया है. इस पर उन्होंने कहा गिरिराज सिंह स्वयं इस बार जीतकर दिखाए. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ तीन दिवसीय छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं. 

  • रीवा में संदिग्ध हालत में युवक की लाश 

    रीवा के इटहा बाईपास में संदिग्ध हालत में युवक की लाश मिली है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है. विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र का है पूरा मामला. मृतक युवक पास के ही बगदरा गांव का है निवासी. कल शाम को घर से निकला था युवक. आज सुबह ग्रामीणों की सूचना के बाद परिजनों को मिली जानकारी. 

  • MP में पूरा नहीं हुआ बाल कांग्रेस का टारगेट 

    मध्य प्रदेश में 9 महीने बाद भी बाल कांग्रेस का टारगेट पूरा नहीं हुआ है. 9 माह बाद भी कांग्रेस में किशोरों की भीड़ का टोटा. अब तक सदस्यों का टारगेट पूरा नहीं हुआ. कमलनाथ ने बाला बच्चन, एनपी प्रजापति के बाद महेंद्र जोशी सौंपी बाल कांग्रेस की कमान. अब तक केवल 55 बाल कांग्रेस कैप्टन बने है, जबकि अभी 100 बनना बाकी है. 

  • डिंडौरी में सड़क हादसे में दो की मौत 

    डिंडौरी में बड़ा सड़क हादसा हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दो बाइकों की आमने सामने से भिड़ंत हो गई. हादसे में महिला समेत युवक की मौत, दो गंभीर घायलों को किया गया जबलपुर रेफर शहपुरा थाना क्षेत्र के दलका खमरिया तिराहे के पास देर रात हुआ था हादसा. 

  • नदी में डूबे दो बच्चे 

    धार के महू-नीमच फोरलेन पर स्थित चंबल नदी पर नहाने गए दो बच्चें पानी में डूब गए. जिसमें से एक बच्चे का शव घटना स्थल से करीब 500 मीटर दूरी पर मिला है. वहीं दूसरे बच्चें की तलाश जारी हैं. कई घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद दूसरे बच्चें के बारे में कुछ जानकारी नहीं मिलने पर नदी के पूरे क्षेञ में तलाशी के लिए स्थानीय पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी है.

  • बलरामपुर में युवक ने लगाई फांसी 

    छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पीएचई विभाग के परिसर में पेड़ पर एक युवक फांसी के फंदे पर झूलती लाश मिली है. पीएचई विभाग के महिला कर्मचारी के पति की बताई जा रही है यह लाश. जांच में जुटी पुलिस. कुसमी थाना क्षेत्र का मामला. 

  • MP के सरकारी अधिकारियों ओर कर्मचारियों की रिटारमेंट की उम्र बढ़ाने की सिफारिश 

    मध्य प्रदेश के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की रिटारमेंट की उम्र 65 वर्ष करने की मध्य प्रदेश कर्मचारी आयोग ने की सिफारिश. रिटायरमेंट की उम्र सीमा 62 से बढ़ाकर 65 वर्ष करने की सिफारिश. नई भर्ती का न होना और लगातार हो रहे रिटायरमेंट का दिया गया हवाला. एमपी में लगभग 8 लाख से ज्यादा अधिकारी/कर्मचारी है. 

  • सीएम शिवराज के मेहमान बनेंगे हाथ ठेले वाले

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द ही हाथठेला संचालकों को सीएम हाउस का मेहमान बनायेंगे. सीएम ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं अगले महीने हाथ ठेला वालों को सपरिवार सीएम हाउस बुला रहा हूं. जहां वह पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम करेंगे फिर अपने-अपने अनुभव सुनाएंगे. उनके अनुभवों को मैं सुनूंगा, उसके बाद उनके काम धंधे में जो कठिनाई हैं उनको दूर करूंगा.

  • आगर-मालवा में सड़क हादसा 

    आगर मालवा में दो कारो की आमने सामने से भिड़ंत हो गई. इस घटना में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को उज्जैन रैफर किय गया है. उज्जैन झालावाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुसनेर के समीप हुआ हादसा. सुसनेर पुलिस ने घायलों को शासकीय अस्पताल पहुंचाया, एक कार में तिरुपति से दर्शन कर ग्राम करकड़िया लौट रहे थे 3 श्रद्धालु, दूसरी कार में राजस्थान के बारां से उज्जैन महांकाल दर्शन के लिए जा रहे थे 5 श्रद्धालु. 

  • राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे सीएम शिवराज 

    सीएम शिवराज सिंह 30 अगस्त को दिल्ली दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ओर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा भी सीएम शिवराज कई और केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं. 

  • सीएम शिवराज का बनारस दौरा 

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपत्नीक किए बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन. सीएम ने प्रदेश की सुख, समृद्धि की कामना

  • भारतीय जनता युवा मोर्चा का ''हरा भरा मध्यप्रदेश अभियान'' कल से शुरू होगा, अभियान के तहत तीन चरणों में मोर्चा के कार्यकर्ता 75 लाख पौधा रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेंगे. इनमें से 25 लाख पौधे 17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर और 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर और 25 लाख पौधे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर लगाए जाएंगे. 

  • CM शिवराज का दतिया दौरा, नरोत्तम मिश्रा करेंगे आगवानी

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दतिया जाएंगे. सीएम शिवराज हैलीकॉप्टर से ग्वालियर से पहुंचेंगे दतिया. हवाई पट्टी पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा और प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ करेंगे अगवानी. मुख्यमंत्री श्री पीताम्बरा पीठ पर करेंगे पूजा अर्चना. दर्शन के पश्चात ग्वालियर के लिये होंगे रवाना. दतिया 10.30 पर पहुचने का प्रोग्राम है. 

  • आज भी बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे सिंधिया 

    केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भी बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे. सिंधिया आज गुना और अशोकनगर जाएंगे, दोपहर 12 बजे सिंधिया हवाई सर्वेक्षण पर निकलेंगे, कल श्योपर, मुरैना और भिंड के दौरे पर रहे थे केंद्रीय मंत्री. दौरे के बाद भोपाल पहुंचकर दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे सिंधिया. 

  • दतिया में फायरिंग 

    दतिया के थाना कोतवाली क्षेत्र के राजघाट कॉलोनी में पुरानी रंजिश के चलते दो युवको पर सात आरोपियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. दोनों युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को पुलिस ने जिला चिकित्सालय भेजा. सिटी कोतवाली टीआई ने बताया घायल विवेक रावत और चंद्रपाल रावत राजघाट कॉलोनी से अपने घर जा रहे थे तभी आरोपी मोहित यादव, ऋषि यादव, दीपक बघेल सहित अन्य 5 लोगों ने फायरिंग कर दी. 

  • मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पतालों मिलेंगे नए डॉक्टर 

    मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पतालों को एक साल के लिए मिलेंगे 1172 चिकित्सक, स्वास्थ्य संचालनालय ने डॉक्टरों की पदस्थापना के आदेश जारी किए, निजी कॉलेज से पढ़ाई करने वाले छात्रों की हुई पदस्थापना.  छात्रों को सरकारी अस्पतालों में एक साल अनिवार्य रूप से देनी होगी सेवा, 15 दिन के भीतर छात्रों को ज्वाइन करने के लिए कहा गया. प्रदेश के डॉक्टर विहीन अस्पतालों में की गई है पदस्थापना स्वास्थ्य संचालनालय की तरफ से लंबी लिस्ट की गई जारी.

  • PM मोदी आज करेंगे 'मन की बात'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के लोगों से मन की बात करेंगे. 11 बजे होगा कार्यक्रम का प्रसारण, पीएम मोदी के 'मन की बात' प्रोग्राम का यह 92वां प्रोग्राम है. 

  • मध्य प्रदेश का मौसम 

    मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज भी बारिश के आसार बन रहे हैं, रीवा, पन्ना और सतना जिले में बारिश के आसार है. वहीं शहडोल, नर्मदापुरम, भोपाल व चंबल संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार. भोपाल समेत ज्यादातर हिस्सों में आने वाले दो दिन तक मौसम खुला रहने का अनुमान है. 

  • धार जिले में नकली खाद का भंडाफोड़

    धार जिले में बड़ी कार्रवाई हुई है, जिले की मनावर तहसील में नकली खाद का भंडाफोड़ हुआ है. मनावर में एक फैक्ट्री पर प्रशासन का छापा मारा गया, जहां से बड़ी संख्या में नकली खाद मिला है.

  • अंडा खरीदने की बात पर विवाद 

    शाजापुर जिले के ग्राम पनवाड़ी में आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अंडे की दुकान है, वहां से अंडे खरीदने की बात पर दो पक्षों में विवाद हो गया और देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी डंडे चलने लगे, इस घटना में पांच लोग घायल हुए हैं. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर एसडीओपी दीपा डोडवे और सुनेरा थाना प्रभारी मनीष दुबे भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पनवाड़ी में पुलिस बल तैनात हैं. 

  • उज्जैन में अंतरराष्ट्रीय ज्योतिषाचार्य सम्मलेन 

    उज्जैन में आयोजित हुए अंतरराष्ट्रीय ज्योतिषाचार्य सम्मलेन में विश्वभर के ज्योतिषाचार्य एकत्रित हुए. 400 से ज्यादा ज्योतिषों ने देश और राजनीतिक बदलाव पर की भविष्यवाणी भी की. इस सम्मेलन में महाराष्ट्र, गुजरात , राजस्थान, मुम्बई, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश सहित देश नेपाल, दुबई व अन्य जगहों से अपनी अपनी विधा में पारंगत ज्योतिषाचार्य कार्यकम में पहुंचे थे. 

  • छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

    छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आज हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश और बिजली गिरने की भी आशंका है. प्रदेश में अब तक औसत से 15 फीसदी पानी ज्यादा गिरा है. 15 जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है , 6 जिलों में सामान्य और 5 जिलों में कम पानी गिरा है. उत्तर छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में सामान्य से काफी कम पानी गिरा है. सरगुजा जिले में 49 फीसदी, जशपुर में 36 व कोरिया जिले में सामान्य से 28 फीसदी कम बारिश हुई है. 

  • रायपुर में स्वाइन फ्लू से दो महिलाओं की मौत

    रायपुर में स्वाइन फ्लू से दो महिलाओं की फिर मौत का मामला सामने आया है. रायपुर में इलाज के दौरान हुई दोनों की मौत, महिलाओं की उम्र 60 से ज्यादा, इसके अलावा स्वाइन फ्लू के 14 नए मामले सामने आए है. प्रदेश में स्वाइन फ्लू के कुल 161 केस 86 मरीजों का इलाज जारी. 

  • सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान 

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 4 सितंबर को प्रदेश के 18000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे, भोपाल के जंबूरी मैदान पर यह कार्यक्रम होगा, सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे चयनित शिक्षकों के लिए है यह बड़ी खबर है. 

  • छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन 

    महंगाई और केंद्र सरकार के खिलाफ आज रायपुर में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन होगा 'मोदी की महंगाई झांकी' निकालेगी यूथ कांग्रेस. ट्रैक्टर में गैस, पेट्रोल, राशन की झांकी बनाकर शहर भर में झांकी निकालेगी जाएगी. यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन दोपहर 3 बजे शहीद स्मारक भवन से शुरू होगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link