LIVE MP-CG: भोपाल में शुरू होगा आधुनिक महिला मार्केट, सूरजपुर में बेटे ने की मां की हत्या

Sat, 03 Sep 2022-10:34 pm,

LIVE MP-CG 3 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर.

LIVE MP-CG 3 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

नवीनतम अद्यतन

  • नशे का कारोबार करने वाले गिरोह के दो सदस्य अमरावती से पकड़े
    खंडवा पुलिस ने नशीली दवाइयों की हेराफेरी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को और पकड़ा है. पुलिस इन्हें महाराष्ट्र के अमरावती जिले से पकड़ कर लाई. 3 दिन पहले खंडवा से 7 लोगों को पकड़ा था. इनमें से दो मेडिकल व्यवसायी, एक मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव और बाकी चार लोग दवा की हेराफेरी करने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से लगभग 7 हजार अल्प्राजोलम टेबलेट बरामद की थी. इस तरह इस गिरोह के 9 सदस्य पुलिस ने पकड़े हैं जिन्हें न्यायालय ने जेल भेज दिया. 

  • महंगे दामों में खाद खरीदने को मजबूर क‍िसान 

    मंडला: जबलपुर में रैक लगने के 7 दिन बाद भी यूरिया मंडला जिले के विपणन गोदामों तक नही पहुंचा है. इन हालातों में किसान परेशान हैं. किसान यूरिया वितरण केंद्रों के चक्कर लगालगाकर परेशान है और व्यापारियों से महंगे दामों में खाद खरीदने मजबूर हैं. 

  • राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह

    छत्‍तीसगढ़ में प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर 4 शिक्षकों को स्मृति पुरस्कार और 56 शिक्षक राज्य शिक्षक सम्मान से सम्मानित होंगे. शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 60 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. इनमें से 56 शिक्षक राज्य शिक्षक सम्मान और 4 शिक्षकों को प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. समारोह में राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित 56 शिक्षिकों में से प्रत्येक को 21-21 हजार रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा. इसके अलावा प्रदेश के महान विभूतियों की स्मृति में दिए जाने वाले पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रत्येक शिक्षक को 50-50 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा.

  • घायल लड़की से अस्पताल मिलने पहुंचे मंत्री विजय शाह

    खंडव में वन मंत्री कुंवर विजय शाह आज एकतरफा प्यार करने वाले आशिक के हमले से घायल लड़की का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे. मंत्री विजय शाह ने पीड़ित आदिवासी परिवार को आर्थिक सहायता भी दी और डॉक्टरों का सम्मान करने की बात कही. 5 दिन पहले बांगड़दा गांव में एक युवक ने एक तरफा प्यार से नाराज होकर इस लड़की के गले पर चाकू से हमला किया था. गंभीर अवस्था में घायल इस लड़की की वोकल कॉर्ड कट गई थी. खंडवा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इसका सफल ऑपरेशन किया. डॉक्टरों का कहना है कि लड़की कुछ दिनों बाद बोल पाएगी. 

  • ट्विटर पर छाया मध्यप्रदेश

    ट्विटर पर सिंगल वर्ड ट्रेंडिंग को लेकर सीएम शिवराज ने "मध्यप्रदेश"  ट्वीट किया. सरकार के मंत्री और BJP विधायकों ने सीएम के ट्वीट को रीट्वीट किया. सीएम के ट्वीट पर अलग-अलग विभागों और मंत्रियों ने मध्यप्रदेश को लेकर  ट्वीट क‍िया. रीट्वीट के माध्यम से मध्यप्रदेश की खूबियों और विशेषताओं का बखान क‍िया गया. सिंगल वर्ड ट्रेंडिंग को लेकर सीएम शिवराज ने  "मध्यप्रदेश" ट्ववीट क‍िया था.  

  • स्‍कूल में अचानक से रोने-च‍िल्‍लाने लगीं छात्राएं, MP में सामने आया अनोखा मामला 

    अभय पाठक/अनूपपुर: मध्‍य प्रदेश के अनूपपुर ज‍िले से अनोखा मामला सामने आया है. जिले के पयारी हायर सेकेंडरी स्‍कूल में आज अचानक हड़कंप सा मच गया और चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. स्‍कूल में पढ़ाई कर रहींं करीब 10 से 15 छात्राएं अचानक रोने-ब‍िलखने लगी और इधर-उधर भागने लगींं.

  • Panna News: सड़क दुर्घटना में कांग्रेस नेता की मौत

    - कांग्रेस पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश सचिव अरविंद सोनी की सड़क दुर्घटना मे हुई दर्दनाक मौत

    - पन्ना में तेज रफ्तार यात्री बस ने मारी जोरदार टक्कर

    - कोतवाली थाना क्षेत्र के बीटीआई चौराहे के पास की घटना

  • Jabalpur: जबलपुर के मैगी पॉइंट में तोड़फोड़
    - विमानतल रोड पर बने मैगी पॉइंट पर कुछ लोगो ने की तोड़फोड़
    - तोड़फोड़ के बाद दहशत फैलाने पिस्टल से की हवाई फायरिंग
    - सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना
    - शराब पीने से मना करने पर युवकों ने बेस बॉल के डंडों से की जमकर तोड़ फोड़
    - मैंगी पॉइंट सेंटर के संचालक ने थाना खमरिया में दर्ज करवाई रिपोर्ट
    - पुलिस ने शुरू की आरोपी पवन सोनकर,दानिश खान,कमलेश यादव सहित अन्य की तलाश
    - जबलपुर के थाना खमरिया का मामला

  • Sarangarh Bilaigarh: सारंगढ़ बिलाईगढ़ बना छत्तीसगढ़ का 30वां जिला
    छत्तीसगढ के 30वें जिले सारंगढ़ बिलाईगढ़ शुभारंभ पर स्थानीय लोगो में खुशी का माहौल है, सारंगढ़ बिलाईगढ़ वासी लोगों का कहना है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चुनाव घोषणा पत्र के अनुसार प्रदेश के मुख्या के द्वारा जिला बनाया गया है, आज उत्सव का दिन है.

  • Bhopal News: भोपाल में जल्द शुरू होगा आधुनिक महिला मार्केट
    - भोपाल में जल्द शुरू होगा आधुनिक महिला मार्केट
    - प्रमुख स्थानों के हॉकर्स का किया गया निरीक्षण
    - रूपरेखा तैयार कर शुरू किया जाएगा काम
    - मार्किट के माध्यम से महिला स्व सहायता समूहों के रोजगार को बढ़ावा देने की तैयारी
    - महापौर मालती राय ने बताया कि - मेरे मन में एक सपना है कि भोपाल में एक आधुनिक महिला मार्केट बनाऊ

  • Aagar Malwa: छात्रवास में अवस्थाओं के विरोध में कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्र
    आगर मालवा जिला मुख्यालय पर छात्रवास में अवस्थाओं को लेकर छात्र कलेक्ट्रेट पहुंच गए,  जहां उन्होंने नारेबाजी कर धरना दे दिया. छात्रों ने छात्रावास प्रबंधन पर पर्याप्त भोजन नहीं देने सहित अन्य सामग्रियों को लेकर कई आरोप लगाए. बाद में छात्रावास के नोडल अधिकारी द्वारा समझाइश दी गई, जिसके बाद छात्र वापस लौट गए.

  • Umaria: रिश्वतखोर उपनिरीक्षक समेत दो गिरफ्तार
    उमारिया जिले के अमरपुर पुलिस चौकी में 4500 की रिश्वत लेते उपनिरीक्षक समेत दो गिरफ्तार, लोकायुक्त रीवा की कार्रवाई, मछली चोरी के प्रकरण में फरियादी से रिश्वत लेने का मामला

  • Surajpur: बेटी ने मां की बेरहमी से हत्या कर दी
    सूरजपुर के प्रेमनगर इलाके में रिश्तो को शर्मसार करने का एक मामला सामने आया है, जिसमें बेटे ने मामूली विवाद पर अपनी मां की बेरहमी से हत्या कर दी,फिलहाल पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, पूरा मामला उमेश्वरपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के नमना गांव का है

  • Ujjain: अब उज्जैन को मिलेगी मेट्रो
    धार्मिक नगरी उज्जैन को आगामी सिंहस्थ 2028 से पहले मिलेगी मेट्रो सुविधा, उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र से सांसद अनिल फ़िरोजिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

  • निकाय को लेकर केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा
    प्रदेश के 46 नगरीय निकाय में होने वाले चुनाव की घोषणा हो गई है. इस बीच केंद्रीय मंत्री भग्गन सिंह कुलस्ते का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि भाजपा न सिर्फ मंडला जिले की पांच निकायों में जीत दर्ज करेगी बल्कि प्रदेश की सभी निकायों में अपना परचम लहरायेगी. निकाय चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए हमें जो भी करना पड़े करेंगे.

  • प्याज-लहसुन के दाम नहीं मिलने से किसान परेशान 

    मध्य प्रदेश में प्याज-लहसुन के सही दाम नहीं मिलने से किसान परेशान नजर आ रहे हैं, धार जिले के महू-नीमच मार्ग पर प्याज और लहसुन के दाम कम मिलने पर नाराज किसानों के साथ कांग्रेस ने प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया. एनएच पर बदनावर चौपाटी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ किसानों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की. साथ फोरलेन पर लहसुन को बोरियां फेंकी दी, दरअसल किसानों को लहसुन और प्याज के दाम कम मिल रहे हैं, इस कारण उपज की लागत भी नहीं निकल पा रही हैं. 

  • दतिया में हुआ मंत्री नरोत्तम मिश्रा का स्वागत 

    दतिया में दांगी समाज ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा का स्वागत किया. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया का नाम विकास के क्षेत्र में अग्रणी है साथ ही शासन की योजनाएं जन सहयोग से संचालित हो रही है, जिस कारण देश प्रदेश में दतिया का नाम रोशन हो रहा है उन्होंने कहा जनप्रतिनिधि को अब चिंता करनी है कि आम जनता की मांग क्या है और वह क्या चाहती है. इस पर गंभीरता से विचार कर जन सेवा में जुट जाएं. 

  • मंदसौर जिले में करंट लगने से युवक की मौत 

    मंदसौर जिले में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई. घटना मंदसौर के नयाखेड़ा बायपास पर विद्युत लाइन की है, यहां पर काम कर रहे लोगों को करंट लग गया, जिनमें से एक की मौत हो गई, जबकि एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया. काम कर रहे लोग निजी कोंट्रेक्ट्र के लोग थे, अचानक विद्युत सप्लाई शुरू होने से हादसा हुआ. 

  • 9 सितंबर को रायपुर आएंगे जेपी नड्डा 

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 9 अगस्त को रायपुर के दौरे पर आ रहे हैं. 9 सितंबर को साइंस कॉलेज ग्राउंड पर होगा कार्यकर्ता सम्मेलन. प्रदेशभर से 40 हजार की भीड़ जुटाने टारगेट तय किया गया.  एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक भव्य स्वागत की तैयारी. राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रायपुर आएंगे जेपी नड्डा.

  • जोखिम में डाली स्कूली बच्चों की जान

    सतना में स्कूली बच्चों से भरा एक ऑटो का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह उफनती नदी में बने रपटे से उस वक्त गुजर रहा है, जब रपटे के 2 फीट ऊपर तेज बहाव के साथ पानी बह रहा है, ऐसे में यदि कोई हादसा होता तो दर्जनभर स्कूली बच्चों की जान आफत में पड़ सकती थी. मामला सतना के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत जिगनहट का है. 

  • भोपाल नगर निगम में MIC में पद और विभाग आबंटन को लेकर विवाद 

    भोपाल नगर निगम में MIC में पद और विभाग आबंटन को लेकर विवाद हो गया है. भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के तमाम बीजेपी पार्षद हुए एकजुट, क्षेत्रीय विधायक कृष्णा गौर के बंगले पर चल रही बैठक. बैठक में गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी के सभी 17 पार्षद मौजूद. संगठन पर गोविंदपुरा विधानसभा की उपेक्षा का लगाया आरोप. दो पार्षदों ने एमआईसी से दिया था इस्तीफा. छाया ठाकुर और जितेंद्र शुक्ला ने दिया था इस्तीफा. 

  • छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रायपुर दौरे को लेकर तैयारी तेज हो गई है. 9 सितंबर को जेपी नड्डा रायपुर आ रहे हैं. जेपी नड्डा के दौरे के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में नेताओं की जिम्मेदारियों को लेकर व्यवस्था बैठक हुई. कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुई बैठक. बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, सह प्रभारी नितिन नबीन, पूर्व सीएम रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और बृजमोहन अग्रवाल सहित अन्य मौजूद.

  • दमोह जिले से गायब नाबालिग लड़की को दिल्ली से किया गया दस्तयाब, जिले के मड़ियादो पुलिस को एक ऐसे ही मामले में सफलता मिली है जब पुलिस ने न सिर्फ नाबालिग लड़की को दस्तयाब किया बल्कि आरोपी भी सलाखों के पीछे पहुंचा है. मड़ियादो इलाके में करीब छह महीने पहले एक नाबालिग लड़की गायब हुई थी, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज हुई तो पुलिस ने इस मामले को ऑपरेशन मुस्कान के तहत लिया. पुलिस के मुताबिक लड़की को गांव का एक आदमी अगवा कर के ले गया था और उसे बंधक बनाए था. पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा है. 

  • मध्यप्रदेश में पहली बार नए नियुक्त शिक्षकों की अलग तरह से ट्रेनिंग होने जा रही है. जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद नवनियुक्त शिक्षकों को टिप्स देंगे. इसके लिए राजधानी भोपाल के दशहरा मैदान में शिक्षक दिवस से ठीक पहले कल एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमे प्रदेश भर के 150000 से ज्यादा नवनियुक्त शिक्षकों को बुलाया गया है. सीएम के बाद अलग-अलग सत्रों में नई शिक्षा नीति , शालेय शिष्टाचार और मूल्यांकन जैसे विषयो पर ट्रेनिंग दी जाएगी. 

  • दमोह में सड़क हादसे एक की मौत 

    दमोह जिले के बटियागढ़ में सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई. दो बाइक सवार अपने गांव जा रहे थे, तभी बाइक अनियंत्रित हुई और एक बिजली के खंभे से टकरा गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और बाइक सवार एक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. 

  • राज्य मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह यादव के पत्र को लेकर बोले कांग्रेस पूर्व मंत्री पीसी शर्मा बोले कि राज्य में अफसरशाही हावी हो चुकी है. सरकार की पकड़ ब्यूरोक्रेसी पर से पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. कुछ दिन पहले महेंद्र सिंह सिसोदिया का भी पत्र सामने आया था, वो चीफ सेक्रेटरी से लेकर सभी अफसरों पर बातों को अनसुना करने का आरोप लगा रहे थे. उन्होंने यह जानकारी सिंधिया जी को पत्र लिखकर दी थी, मुख्यमंत्री को नहीं. सिंधिया जी को बताया था मतलब साफ है जो लोग कांग्रेस छोड़कर गए हैं आज भी उनकी वहां सुनी नहीं जा रही है.

  • प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है. जिसके चलते प्रदेश के ज्यादातर जिलों में उमस बढ़ेगी. बीते तीन दिनों में तापमान 2-3 डिग्री तक बढ़ा है. पूर्वी मध्य प्रदेश के शहडोल, रीवा संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं. बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा. मौसम विज्ञानी ममता यादव ने बताया कि आने वाले सप्ताह भर में फिलहाल कोई बड़ा सिस्टम बनता नहीं दिख रहा है. पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश के आसार हैं. 

  • मंत्री तुलसी सिलावट की अधिकारियों को चेतावनी

    मंत्री तुलसी सिलावट ने अधिकारियों को चेतावनी दी है. उन्होंने अधिकारियं से कहा कि काम करना है तो करो नहीं तो घर जाएं. सांवेर विधानसभा क्षेत्र की कई इलाकों की हालत खराब शनिवार को रेजीडेंसी में सभी अधिकारियों की ले रहे थे बैठक. अधिकारियों को लगाई फटकार. 

  • भोपाल में मिली युवक की लाश 

    राजधानी भोपाल के छोटे तालाब में युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. जानकारी मिलते ही नगर निगम के गौताखोरो ने शव बाहर निकाला. लेकिन राजधानी के सबसे सुरक्षित एरिया में युवक का शव तालाब में मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

  • दतिया पहुंची अमेरिका की राजदूत

    अमेरिका की राजदूत पेट्रीसिया ए लसीना मध्य प्रदेश के दतिया पहुंची हुई है. वह पपर्यटन स्थल वीर सिंह पैलेस में पहुंची, वह पपर्यटन स्थल वीर सिंह पैलेस में पहुंची. वह दतिया जिले के पर्यटक स्थलों का करेंगी दौरा. 

  • अशोकनगर में दो बच्चों की मौत 

    अशोकनगर जिले में तालाब में नहाने गए दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है. अपने दोस्तों के साथ अमाही तालाब में नहाने गए थे दोनों छात्र, स्कूल से छुट्टी के बाद पहुंचे थे अमाही तालाब, साथ में गये 2 अन्य दोस्तों ने डर के कारण घर वालों से छुपाया हादसा. 24 घंटे की कड़ी मशक्क़त के बाद मिले दोनों के शव. 

  • सारंगढ़-बिलाईगढ़ छत्तीसगढ़ का नया जिला 

    सारंगढ़-बिलाईगढ़ छत्तीसगढ़ का नया जिला बनने जा रहा है. प्रदेश का 30 वां जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ का आज भूपेश बघेल करेंगे शुभारंभ. छत्तीसगढ़ के चार तथा उड़ीसा के एक जिले से लगती है नवगठित सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले की सीमाएं . वगठित जिले में होगी तीन तहसीलें तथा तीन जनपद पंचायत, लोगों तक बढ़ेगी प्रशासनिक पहुंच, विकास कार्यों को मिलेगी गति, 540 करोड़ का मुख्यमंत्री भूमि पूजन और लोकार्पण करेंगे सीएम बघेल. 

  • कांकेर में इंग्लिश मीडियम कॉलेज

    अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को मिली सफलता के बाद शासन ने कालेजों को भी अंग्रेजी माध्यम करने का निर्णय लिया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने आदेश जारी कर प्रदेश के दस कालेजों को अंग्रेजी माध्यम करने का निर्णय लिया है. जिसमें कांकेर के आदर्श महाविद्यालय में इसी सत्र यानी 2022-23 से अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई होगी. वर्तमान में आदर्श कालेज भवन में मदर एंड चाइल्ड केयर हैस्पिटल का संचालन हो रहा है. 

  • सरगुजा में बड़ा सड़क हादसा 

    सरगुजा में बड़ा सड़क हादसा हुआ, जहां बीती रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार 4 में से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो घायलों का अंबिकापुर की मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. उदयपुर थाना क्षेत्र के महंगई गांव के पास की घटना. 

  • जशपुर में अज्ञात व्यक्ति की सर कटी मिली लाश से इलाके में फैली सनसनी, कुनकुरी थाना क्षेत्र के गिनाबहार पंचायत के बम्हनी पहाड़ पर मिल शव, 10 से 15 दिन पुरानी बताई जा रही है शव, कुनकुरी पुलिस जांच में जुटी. 

  • उत्तराकाशी में बड़ा हादसा 

    उत्तरकाशी में नेशनल हाईवे 123 पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक वाहन गहरी खाई में गिर गया. यमुनोत्री हाईवे पर चामी के पास एक वाहन सुबह करीब छह बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वाहन करीब डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया. वाहन में तीन लोग सवार थे, तीनों देहरादून जा रहे थे. जिनमें एक को बचा लिया गया है, जबकि दो की तलाश जारी है. 

  • सिंगरौली पहुंचे वीडी शर्मा 

    बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सिंगरौली पहुंचे. जिले के तीनों विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं से करेंगे बातचीत, दोपहर 12:30 बजे एक निजी होटल में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस. जिसके बाद जिले संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक. बैठक में बीजेपी जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल, नगर निगम अध्यक्ष देवेश पांडे, विधायक राम लल्लू वैश्य, देवसर विधायक सुभाष वर्मा, चितरंगी विधायक अमर सिंह सहित जिले के कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद. 

  • छत्तीसगढ़ में फिर मिले स्वाइन फ्लू के 4 मामले 

    छत्तीसगढ़ में  स्वाइन फ्लू के 4 नए केस. छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू के कुल केस की संख्या 203 हो गई है. रायपुर में दो, धमतरी और राजनांदगांव में एक-एक मामलों की हुई पुष्टि. अस्पतालों में 100 से ज्यादा मरीजो का चल रहा इलाज. स्वाइन फ्लू से जान गंवाने वालों की संख्या 10.

  • भिंड में गोलीबारी 

    भिंड में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, जिले में बीते 3 दिनों से लगातार गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही हैं. भिंड के अकलौनी गांव के रहने वाले मीट व्यापारी पर गुरुवार को अज्ञात लोगों द्वारा की गई फायरिंग में गोली लगने से शुक्रवार को ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गयी, गुस्साए परिजनों ने ग्रामीणों के साथ चक्काजाम कर दिया, देर शाम 4 घंटे तक चला चक्का जाम प्रशासन की समझाइश के बाद खोला गया.

  • एमपी के दमोह से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जब एक बुजुर्ग ने अपना गुप्तांग कुल्हाड़ी से काट लिया और वजह उसकी यूरिन पास न होना थी. दमोह के जिला अस्पताल में बुजुर्ग को इलाज दिया जा रहा है.  दरअसल जिले के मगरोन थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाले 75 साल के भगवान दास लोधी को पथरी की शिकायत है और जिस वजह से बुजुर्ग को पेशाब करने में परेशानी जाती है, बीती रात भी बुजुर्ग इसी परेशानी से गुजरा और लंबे समय से उसकी यूरिन पास नहीं हुई, बुजुर्ग को तकलीफ हुई तो उसने कुल्हाड़ी से अपना गुप्तांग ही काट लिय. 

  • एमपी के 46 नगरीय निकायों में चुनाव कार्यक्रम जारी 

    मध्य प्रदेश में एक बार फिर चुनाव आ गए हैं. प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों के आम निर्वाचन-2022 का निर्वाचन कार्यक्रम घोषित किया है, जहां वोट 27 सितम्बर को डाले जाएंगे. मतगणना 30 सितम्बर को होगी. मतदान ईव्हीएम से होगा. 46 नगरीय निकाय क्षेत्रों में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है. नामांकन फॉर्म 5 सितम्बर सुबह 10.30 बजे से 12 सितम्बर (दोपहर 3 बजे तक) तक भरे जाएंगे. फॉर्म की स्क्रूटनी 13 सितम्बर को की जायेगी. नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 15 सितम्बर. इसी दिन अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन किया जायेगा. मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा 30 सितम्बर को सुबह 9 बजे से होगी. 

  • टीआई की पोस्टिंग से मंत्री नाराज 

    थाना प्रभारियों की पोस्टिंग में मनमानी को लेकर नाराज हुए पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, शिवपुरी एसपी राजेश चंदेल की मनमानी का मामला कहा निरंकुश होते जा रहे हैं, कलेक्टर अक्षय सिंह को पत्र लिखकर जाहिर की नाराजगी. शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री हैं मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया. प्रभारी मंत्री की सहमति के बिना एसपी ने कर दीं थाना प्रभारियों की जमावट से नाराज मंत्री. 

  • दमोह में चाकूबाजी 

    दमोह जिले में बीते छह महीनों से अचानक चाकूबाजी की घटनाओं में इजाफा हुआ है और जिला मुख्यालय पर लगातार सामने आ रही इन घटनाओं ने चिंता बड़ा दी है. बीती रात फिर एक चाकूबाजी की वारदात सामने आई है जिसमे दो युवकों ने एक युवक पर चाकुओं से वार किए. जिसके बाद युवक को गंभीर हालात में जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है. दमोह के मल्लपुरा इलाके में रहने वाले  मोहन अहिवार नाम के युवक को पड़ोस में रहने वाले दो युवकों ने चाकू मारे हैं. 

  • भोपाल महापौर सदस्य में विभाग बंटवारे को लेकर विवाद

    भोपाल महापौर सदस्य में विभाग बंटवारे को लेकर विवाद दिख रहा है. MIC के 2 सदस्यों ने विभाग बंटवारे से नाराज होकर अपने विभाग से दिया इस्तीफा. जितेंद्र शुक्ला और छाया ठाकुर ने विभाग आवंटन में उपेक्षा का लगाया आरोप. जितेंद्र शुक्ला और छाया ठाकुर ने अपने MIC में आवंटित हुए विभाग से दिया इस्तीफा. दोनों ही एमआईसी सदस्यों ने अपने फेसबुक अकाउंट से इस्तीफा देने एलान किया. MIC सदस्य छाया ठाकुर को शहरी गरीब एवं उपशमन विभाग और जितेंद्र शुक्ला दिया गया था वित्त एवं लेखा विभाग दिया गया था. 

  • जशपुर में गिरी आकाशीय बिजली 

    छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में तीन घरों में गिरी आकाशीय बिजली. बिजली की चपेट में आकर 4 लोग घायल, घायलों को लगाया गया गोबर का लेप, 1 घंटे बाद भी नहीं पहुंची 108 एम्बुलेंस तो ग्रामीणों खाट के सहारे पहुंचे अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडरापाठ के सारे कर्मचारी अस्पताल से नदारद, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत ने मौके पर पहुंचकर जताई व्यवस्था पर नाराजगी, पंडरापाठ चौकी का मामला. 

  • विंध्य अंचल के दौरे पर वीडी शर्मा 

    बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा विंध्य अंचल के दौरे पर हैं, आज वह संगठन की बैठकों में शामिल होंगे. रीवा के बाद आज सिंगरौली में वीडी शर्मा, स्थानीय निकाय चुनाव में हारे जिलो को लेकर भाजपा आज समीक्षा बैठक करेगी. स्थानीय निकाय चुनाव में कमजोर प्रदर्शन वाले जिलो को लेकर भाजपा हाई कमान चिंतित. कमजोर जिलो में पार्टी को मजबूत करने की कवायत का दौर शुरू. 2023 की आहट के बीच नेताओ की लंच पॉलिटिक्स शुरू. 

  • अनियमित शासकीय कर्मचारियों की हड़ताल जारी

    छत्तीसगढ़ में 4 सूत्रीय मांगों को लेकर अनियमित शासकीय कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. अनियमित कर्मचारियों के हड़ताल का आज तीसरा दिन है. प्रदेशभर के शासकीय दफ्तरों में 40 फीसदी हैं अनियमित कर्मचारी. अनियमित कर्मचारियों के हड़ताल में जाने से दफ्तरों में पड़ेगा सीधा प्रभाव.

  • कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन 

    कांग्रेस के महंगाई के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आज छत्तीसगढ़ से रवाना होंगे कांग्रेस के मंत्री और पदाधिकारी. PCC चीफ मोहन मरकाम सुबह 9 बजे की फ्लाइट से होंगे रवाना. दिल्ली में आयोजित प्रदर्शन में होंगे शामिल. 4 सितम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा कांग्रेस का प्रदर्शन.

  • सीएम भूपेश बघेल आज दो जिलों का करेंगे शुभारंभ 

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दो जिलों का शुभारंभ करेंगे. छत्तीसगढ़ को आज मिलेगा 30वां और 31वां जिला. सारंगढ़-बिलाईगढ़ और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को मिलेगी नए जिले की पहचान. नया जिला बनने से लोगों को मिलेगी ढेरों सुविधाएं.

  • शिकायतों पर सख्त सीएम शिवराज 
     
    सीएम शिवराज सिंह चौहान आज उमरिया जिला प्रशासन की लेंगे क्लास.  सीएम हाउस में सुबह 10 बजे शासन की योजना की जिला प्रशासन से लेंगे जानकारी. पिछले दिनों उमरिया में शासन की योजनाओं में हीलाहवाली की मिली है शिकायतें. शिकायतों को लेकर सख्त है सीएम शिवराज.
  • सीएम शिवराज सिंह चौहान के आज कार्यक्रम

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 10:30 बजे उमरिया जिला के प्रशासन के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग करेंगे. 12 बजे महिला एवं बाल विकास विभाग. 12:45 बजे उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण विभाग समीक्षा बैठक. 1:30 बजे लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग की बैठक.  2 बजे अनुपूरक बजट को विभाग विभाग के अधिकारियों के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे चर्चा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link