MP-Chhattisgarh News LIVE: शाह और मोहन की मौजूदगी में सैनी फिर चुन गए हरियाणा के सीएम, एमपी-छत्तीसगढ़ में उपचुनाव का ऐलान

अर्पित पांडेय Wed, 16 Oct 2024-1:27 pm,

MP News Live Updates: आज 16 अक्टूबर दिन बुधवार है. उपचुनाव का ऐलान होते ही सीएम मोहन यादव दिल्ली रवाना हो गए हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसके अलावा आज MP-छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया में क्या हलचल रहेगी इसकी पल-पल की अपडेट के लिए पढ़ें Zee MPCG का लाइव ब्लॉग.

MP Today Latest News Update 16 October 2024 LIVE: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 16 अक्टूबर के दिन कई मामलों में हलचल रहेगी. बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव का ऐलान हो गया है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस यहां एक्टिव हो गई हैं. वहीं छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव का ऐलान हो गया है. इसके अलावा आज शरद पूर्णिमा का व्रत है, सीएम मोहन यादव आज हरियाणा में होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में भी बतौर पर्यवेक्षक शामिल हुए. इस बैठक में नायब सिंह सैनी को फिर से हरियाणा का मुख्यमंत्री चुना गया. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. हर खबर को जानने के लिए  www.zeempcg.com पर क्लिक कीजिए.

नवीनतम अद्यतन

  • नायब सिंह सैनी फिर चुने गए हरियाणा के मुख्यमंत्री

    - नायब सिंह सैनी फिर चुने गए हरियाणी के मुख्यमंत्री
    - हरियाणा में विधायक दल के बैठक में सैनी का सीएम चुना गया
    - गृहमंत्री अमित शाह और सीएम मोहन यादव पर्यवेक्षक बनकर पहुंचे थे.
     

     

  • इंदौर में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के केसों में बढ़ोतरी

    इंदौर में डेंगू के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिससे शहर में स्वास्थ्य संकट गहरा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, फिलहाल शहर में डेंगू के 459 सक्रिय मरीज़ हैं, जिनमें 55 बच्चे शामिल हैं. इसके अलावा, चिकनगुनिया के 20 और मलेरिया के 7 मरीज़ भी सक्रिय हैं.

  • Bhopal News: भोपाल में लोकायुक्त का छापा 

    भोपाल के बैरागढ़ इलाके में लोकायुक्त का छापा पड़ा है. बताया जा रहा है कि यहां तकनीकी शिक्षा विभाग में कार्यरत रमेश हिंगोरानी के घर पर छापा मारा गया है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई हुई है. तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारी के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ और उनके ठिकानों पर छापामार कार्रवाई हुई है. बड़ी मात्रा में कैश, गोल्ड सहित और संपत्ति की लोकायुक्त को मिली जानकारी मिली है. 6 टीम कर रही अलग अलग स्थानों पर छापा मार कार्रवाई।

  • Bhopal News: भोपाल में लोकायुक्त का छापा 

    भोपाल के बैरागढ़ इलाके में लोकायुक्त का छापा पड़ा है. बताया जा रहा है कि यहां तकनीकी शिक्षा विभाग में कार्यरत रमेश हिंगोरानी के घर पर छापा मारा गया है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई हुई है. तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारी के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ और उनके ठिकानों पर छापामार कार्रवाई हुई है. बड़ी मात्रा में कैश, गोल्ड सहित और संपत्ति की लोकायुक्त को मिली जानकारी मिली है. 6 टीम कर रही अलग अलग स्थानों पर छापा मार कार्रवाई।

  • Raipur News: सीएम साय का भूपेश बघेल पर पलटवार 

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर पलटवार किया है. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में कार सवार युवक नोटो के बंडल के साथ नजर आ रहा है. पूर्व सीएम बघेल ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं.. वहीं सीएम विष्णुदेव साय ने इस मामले का पलटवार करते हुए कहा- बंडल वाले वीडियो का वेरीफाई कर रहे हैं. आजकल फेक वीडियो भी बहुत चल रहा है. हमारे लोग और सरकार को बदनाम करने की साजिश चल रही है.

  • Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

    छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार ने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. अब प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान ही DA मिलेगा. राज्य सरकार ने कर्मचारियों के डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर दी है. 

  • Betul News: बैतूल में जमकर हुई चाकूबाजी 

    बैतूल शहरमें देर रात आदतन अपराधियों ने जमकर की चाकूबाजी की है. बताया जा रहा है कि यहां एक ही रात में अपराधियों ने 6 लोगों को चाकू मारे हैं. ये सभी लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. तीन आदतन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. रात के वक्त उन्हें जो भी रास्ते में मिला उसे वह चाकू मारते गए. घटना में घायल पांच लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि गंभीर रूप से घायल एक युवक को भोपाल रेफर किया गया है. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.  

  • Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ का मौसम 

    छत्तीसगढ़ से मानसून की विदाई हो चुकी है. राज्य में रात के तापमान में गिरावट देखी जा रही है. ऐसे में उमस और गर्मी से अब लोगों को राहत मिल रही है.  20 अक्टूबर के बाद सिस्टम का असर खत्म होने की संभावना है, जिससे मौसम में शुष्कता आएगी और रात में तापमान में गिरावट की संभावना है. 

  • Sukma News: सुकमा जिले में डायरिया का प्रकोप

    सुकमा जिले के चितलनार गांव में डायरिया का प्रकोप दिख रहा है. यहां अब तक एक सफ्ताह में 5 ग्रामीणों की मौत हो गई है.  दरअसल. चितलनार गांव में लोगों की लगातार मौतें हुईं. इन मौतों से पूरा गांव दहल गया है. लोग दहशत में हैं. उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा कि क्या करें. दरअसल, यहां बाढ़ के बाद डायरिया फैल गया है. इस वजह से करीब-करीब सभी लोग बीमार हैं. स्वास्थ्य विभाग ने गांव में हेल्थ कैंप लगाया है. लेकिन स्थिति अभी भी जटिल बनी हुई है. 

  • Bhopal News: भोपाल में डेंगू का प्रकोप 

    राजधानी भोपाल में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, मंगलवार को शहर में 9 नए मरीज मिलने के बाद डेंगू के मरीजों की संख्या 450 हो गई है. आलम यह है कि अब शहर के हर हिस्से में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं. स्वासथ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

  • Jabalpur News: जबलपुर में नर्मदा महोत्सव का आयोजन 

    मध्य प्रदेश के जबलपुर में दो दिवसीय नर्मदा महोत्सव का आयोजन शुरू हो गया है. भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी ने अपने सुरों से नर्मदा महोत्सव में समां बांधा. कैबिनेट मंत्री राकेश सिंह का कहना है कि नर्मदा महोत्सव लगातार संस्कृति के नए आयाम रचता रहा है वही पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी का कहना है कि भेड़ाघाट में पर्यटन की दृष्टि से अपार संभावना है जिसके लिए योजना बनाई जा रही है. 

  • Bhopal News: एमपी में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज 

    मध्य प्रदेश की विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान हो चुका है. ऐसे में आज मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुखवीर सिंह भी भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. दोपहर 1 बजे मप्र निर्वाचन सदन, 17 अरेरा हिल्स मैं होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. जिसमें विजयपुर और बुधनी उपचुनाव की पूरी जानकारी दी जाएगी. 

  • Raipur News: रायपुर में खेलकूद प्रतियोगिता 

    रायपुर में आज से 27वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. यह आयोजन 20 अक्टूबर तक चलेगा. रायपुर के कोटा स्टेडियम में होने वाले आयोजन में भारतीय टी-20 टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव, केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और सीएम विष्णु देव साय शामिल होंगे. रायपुर के खेल प्रेमियों के लिए यह आयोजन बड़ा है. 

  • Raipur South By-election: रायपुर दक्षिण उपचुनाव 

    छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आने वाली रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव का ऐलान हो गया है. बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने के बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद छत्तीसगढ़ की इस सीट पर भी चुनाव आयोग ने उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. 

  • MP By Elections: मध्य प्रदेश में उपचुनाव का ऐलान 

    चुनाव आगोय ने मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट और सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा. दोनों ही सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

  • CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव दिल्ली रवाना 

    सीएम मोहन यादव रात में दिल्ली रवाना हो गए. बताया जा रहा है कि वह दिल्ली में आयोजित कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इसके अलावा वह आज हरियाणा के दौरे पर भी जाएंगे. जहां बीजेपी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बीजपी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी ने मोहन यादव को हरियाणा का पर्यवेक्षक बनाया है. ऐसे में वह यहां विधायक दल के नेता का चुनाव कराएंगे. हरियाणा में बीजेपी ने लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link