Weather Update: दक्षिण पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक छत्तीसगढ़ में आज से एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. छत्तीसगढ़ में आज से गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की शुरुआत होगी. वहीं अगर बात करें मध्य प्रदेश की तो मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक भीषण गर्मी पड़ेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इन स्थानों पर आंधी पानी आने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने के भी आसार हैं. कई क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान भी मौसम विभाग ने जताया है. मौसम विभाग की माने तो रायपुर में आज तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बीते सोमवार को रायपुर और बिलासपुर का पारा 44 डिग्री पार रहा. मौसम विभाग की पूर्वानुमान जताया है कि आज से तापमान में कमी का दौर शुरू होगा. 



एमपी में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मध्यप्रदेश में गर्मी का तेवर कम होने का नाम नही ले रहा है. जून का पहला सप्ताह ही बिना बारिश के निकल गया. प्री मॉनसून एक्टिविटी पूरी तरह से ठप्प है. तेज धूप, गर्म हवाओं के कारण प्रदेश का नौगांव भट्टी की तरह तप रहा है. यहां बीते दो दिन से तापमान 47 डिग्री तक दर्ज किया गया. 


 



बता दें कि भोपाल समेत अधिकतर जिलों में पारा 40 के पार है. मौसम विभाग ने सागर, ग्वालियर चंबल संभाग और राजगढ़ ,रायसेन, रीवा, सतना,सीधी,बालाघाट, उमरिया में लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है.


 


ये भी पढ़ेंः जशपुर में हाथियों का आतंक बढ़ा, 5 लोगों की कुचलकर गई जान


 


LIVE TV